कर्नाटक को मिला नया सीएम, डीके शिवकुमार बने डिप्टी सीएम

0
99
कर्नाटक को मिला नया सीएम, डीके शिवकुमार बने डिप्टी सीएम

सिद्धारमैया ने CM तो डीके शिवकुमार ने डिप्टी CM पद की शपथ ली, शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत तमाम पार्टी नेता पहुंचे.

यह भी पढ़ें: चतुर्थ केदार के खुले कपाट, श्रद्धालु इस समय तक ही कर पाएंगे दर्शन

सिद्धारमैया ने सीएम पद की और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली है, इसके अलावा कई विधायकों को भी कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलवाई गई, बेंगलुरु के कांटेरावा स्टेडियम में यह शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है,  13 मई को कर्नाटक व‍िधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए थे, कांग्रेस ने 135 सीटों, बीजेपी ने 66 सीटों और जेडीएस ने 19 सीटों पर जीत हासिल की है.

यह भी पढ़ें: पहाड़ की गोल्डन गर्ल का जलवा देखेगी पूरी दुनिया, मिला गोल्डन चांस

जिन नेताओं की कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई उनमें प्रमुख हैं- जी. परमेश्वर, के. एच. मुनियप्पा, के. जे. जॉर्ज, एम.बी. पाटिल, सतीश जारकीहोलि, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और बी जेड ज़मीर अहमद ख़ान. बता दें कर्नाटक सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है, भारी संख्या में कार्यकर्ता कार्यक्रम में पहुंच गए हैं, इसके मद्देनजर भारी संख्या में पुलिसकर्मी वहां तैनात किए गए हैं, सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बड़े नेताओं का बेंगलुरू में जमावड़ा शुरू हो गया है.

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।