तो ये है कैटरीना कैफ की फिटनेस का राज !

0
87

फिल्म ‘भारत’ में अपने अभिनय के लिए खूब सराहना पा रहीं कैटरीना ने हमेशा मेहनत को ही अपना सबसे बड़ा साथी माना है। वह जितना अपने अभिनय पर फोकस करती हैं, उतना ही फोकस अपनी फिटनेस पर भी करती हैं।

किशन महिपाल का नया गीत ‘पिण्डर का छाला’ हुआ रिलीज

अपनी सफलता को कैसे देखती हैं?
मैं अपने आपको लकी मानती हूं कि हिंदी सिनेमा में मुझे अच्छे किरदार निभाने का मौका मिला और दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला। लेकिन शुरुआत में ऐसा नहीं था। भाषा से लेकर यहां के तौर-तरीके तक मुझे कुछ भी नहीं आता था। लेकिन मुझमें सीखने की चाह थी और इसलिए मैंने सब कुछ यहां आकर सीखा। मैं खुद को हमेशा एक लर्नर के रूप में देखती हूं और जब भी, जो कुछ भी सीखने का मौका मिलता है, मैं हमेशा तैयार रहती हूं। हर किरदार को निभाने से पहले उसके जैसा बनने के लिए मैं पूरी ईमानदारी के साथ कोशिश करती हूं और उसके लिए निर्देशक मुझे जो कुछ भी सीखने के लिए कहता है, मैं वैसा करती हूं।

उर्वशी रौंतेला और हरीश रावत की हैलीपैड पर अचानक मुलाकात, सी.एम. त्रिवेन्द्र से की उत्तराखण्ड रत्न देने की मांग

फिटनेस के लिए आप क्या करती हैं?
योग और डांस का अभ्यास रोज करती हूं। इससे जहां मुझे फोकस होने में मदद मिलती है, वहीं सुकून भी मिलता है। डांस करके मुझे अंदर से बहुत खुशी मिलती है। लेकिन फिट रहने के लिए मेरी ट्रेनर मुझे जो कुछ भी करने के लिए कहती है, मैं वो सब कुछ करती हूं। मेरा वर्कआउट रुटीन सेट है और मैं उसे पूरी तरह से फॉलो करती हूं। उसमें किसी भी कारण से मैं कोई चीटिंग या बदलाव नहीं करती। मेरा मानना है कि अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें स्वयं शुरुआत करनी पड़ती है। अच्छे रिजल्ट के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

पेरिस में दिखीं प्रियंका चोपड़ा और निक की कुछ और हसीन तस्वीरें

डाइट का ध्यान कैसे रखती हैं?
मैं पोषण से भरपूर खाना खाती हूं। वो मुझे अच्छी सेहत के साथ काम करने की ऊर्जा और उत्साह दोनों देता है। मैं हर दिन वर्कआउट करती हूं, चाहे मेरा शेड्यूल कुछ भी हो। मेरे दिन की शुरुआत ओट के साथ होती है। लंच में फल, फिश और सब्जियां खाना पसंद करती हूं। शाम को स्नैक्स में सैंडविच और डिनर में सूप के साथ अंडे का सफेद पार्ट लेती हूं। मैं अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखती हूं। मैं जिस प्रोफेशन में हूं, वहां फिट और खूबसूरत शरीर पहली जरूरत है, क्योंकि स्क्रीन पर हमें हमेशा अच्छा दिखना होता है।

’83’ मूवी में सुनील गावस्कर का रोल निभाएंगे ताहिर, कपिलदेव की भूमिका में रहेंगे रणवीर सिंह

संडे के दिन आपका क्या प्लान रहता है?
संडे ही नहीं, हर दिन मेरा यही प्लान रहता है। बाकी चीजों में थोड़ा-सा बदलाव रहता है। जैसे आराम से उठती हूं, और दिन भर वो काम करती हूं, जो मेरा मन करता है। कभी गाने सुनती हूं, तो कभी फिल्म देखती हूं। कभी शॉपिंग करने लगती हूं, तो कभी दोस्तों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बन जाता है। मन किया तो कुकिंग भी कर लेती हूं। कुल मिलाकर खूब एंजॉय करती हूं।

सलमान खान की उपकमिंग मूवी दबंग 3 में विनोद खन्ना की जगह लेँगे उनके भाई प्रमोद खन्ना

छुट्टियां आपके लिए कितनी महत्वपूर्ण हैं?
एक ही तरह से काम करके और रुटीन लाइफ जीते-जीते आदमी बोर हो जाता है और उसे बदलाव की आवश्यकता होती है। यह बदलाव हमें वापस हमारे जीवन से जोड़ देता है। हम सभी के जीवन में यह बदलाव अपनी रुटीन लाइफ को तोड़कर कुछ नया या अलग करने से आता है और कई बार यह काम छुट्टियों के दिन भी कर देते हैं। मेरे लिए छुट्टियां बहुत महत्वपूर्ण हैं। मुझे तो ऐसे हॉलीडे प्लान करने और घूमने जाने में बड़ा मजा आता है। मुझे ब्रिटेन जाना बड़ा अच्छा लगता है। वहां की भी प्राकृतिक और खूबसूरत जगहें मुझे बहुत आकर्षित करती हैं।

मलाइका और अर्जुन न्यूयॉर्क में मना रहें हैं छुट्टियाँ, एक दूसरे का हाथ पकड़कर कबूला रिश्ता

तब तो मुंबई आपको बहुत पसंद होगी?
भारत और खासकर मुंबई मेरे लिए बहुत ही खास है। इसने जहां मुझे अपनाया है, वहीं मुझे नाम, शोहरत के साथ सफलता भी दी। यहां मुझे काम मिला, अपनी पहचान बनाने का मौका मिला। इस शहर से लेने के लिए लोग न जाने कहां-कहां से आते हैं और ये बिना अपना या पराया सोचे सबको मौका देता है। विविधता के साथ अपनी पहचान बनाए रखना और अपनी पसंद का जीवन जीना इस शहर की खासियत है।

फिल्म Review : कैसी है बॉर्डिंग स्कूल पर बनी फिल्म ‘नोबलमैन’ जानें

Facebook Comments