जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण करेंगे उत्तराखंड के देवी देवताओं को जाग्रत, माहेश्वरी जागर जल्द होगा रिलीज़ !

1
727
jagar-samrat-pritam-bharatwan-will-soon-release-m

जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण उत्तराखंड के वो शिरोमणि हैं जिन्होंने ढोल सागर को विश्व में पहचान दिलाई,इनके लोकसंगीत के प्रति समर्पण को देखते हुए भारत सरकार ने कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए पदमश्री सम्मान से नवाजा,समूर्ण उत्तरखंडवासियों के लिए वो पल गौरवपूर्ण थे जब राष्ट्रपति भवन में जागर सम्राट को देश के महामहिम राष्ट्रपति ने इस सम्मान से नवाजा। 

हरिद्वार स्थित सिद्धपीठ कुंजापुरी में बीते दिनों जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण अपने नए गीत माहेश्वरी जागर की शूटिंग में व्यस्त दिखे मंदिर में पूजा अर्चना के बाद शूटिंग का कार्य प्रारम्भ किया गया,माहेश्वरी जागर प्रीतम भरतवाण द्वारा ही रचित है इसमें संगीत एवं ढोल की थाप भी उनकी ही होगी।

यह भी पढ़ें : धर्मेंद्र नेगी और अनिशा रांगड़ की आवाज में रूपा मेरा मन बसीगे रिलीज़ !

jagar-samrat-pritam-bharatwan-will-soon-release-maheshwari-jagar-to-awake-the-gods-and-goddesses-of-uttarakhand

प्रीतम भरतवाण के प्रशंसक हर वर्ग के श्रोता हैं बुजुर्ग श्रोताओं से लेकर आज की युवा पीढ़ी इनके गीतों को काफी पसंद करती है,जब इनके कंठ से देवी देवताओं का आह्वान होता है तो देव भी पश्वा के शरीर में प्रवेश करने लग जाते हैं और जागर सम्राट की ढोल की थाप पर नाचते हैं व् अपने भक्तों को आशीष देते हैं।

यह भी पढ़ें : अजय नेहा की जोड़ी से सजा वीडियो सजिला यूट्यूब पर रिलीज़ ! दर्शकों को पसंद आया उत्तराखंडी फोल्क संगीत !

गिनज्याली फिल्म्स से प्रीतम भरतवाण का माहेश्वरी जागर वीडियो रूप में रिलीज़ होगा,जब हमने इसकी जानकारी ली तो गिनज्याली फिल्म्स के निर्माता पप्पू रावत ने अवगत कराया ये गीत आज से ठीक चार दिन बाद यानि 12 सितम्बर को रिलीज़ किया जाएगा,दर्शक लम्बे समय से प्रीतम भरतवाण के जागर गीतों का इन्तजार कर रहे थे जो अब कुछ ही दिनों में पूरा होने वाला है,साथ ही निर्माता ने जानकारी दी है कि इस जागर के माध्यम से जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण ने उत्तराखंड के समस्त देवी देवताओं का आहवान किया है,ये जागर दर्शकों को बेहद पसंद आने वाला है जिसके पूरे आसार निर्माता भी लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : संडे को स्पेशल बनाना हो तो ,रोहित चौहान का ‘बरेली कु झुमका’ देखिए, यूट्यूब पर धमाल मचा रहा है !

माहेश्वरी जागर का फिल्मांकन अरुण फरासी ने किया है,जागर में भीमा जागर के अभिनेता राय सिंह रावत,अभिनेत्री सुषमा व्यास एवं ज्योति रावत सहित कई अन्य कलाकार नजर आएंगे।

ये वीडियो आपको गिनज्याली फिल्म्स पर देखने को मिलेगा तो इस चैनल को सब्सक्राइब कर के रख लीजिए वीडियो रिलीज़ होते ही आप तक पहुँच जाएगा।

https://www.youtube.com/channel/UCWBypnI6G4H5Qe0H0GawgZA

 

Facebook Comments