IPL 2022 डेब्यू मैच में छाया उत्तराखंड का लाल,फिफ्टी मारकर किया कमाल।

0
283
ipl-2022-in-uttarakhand-cricketer-made-a-splash-in-the-debut-match-did-wonders-by-hitting-fifty

आईपीएल 2022 का धमाकेदार आगाज हो गया है,26 मार्च से इण्डिया का क्रिकेट फेस्टिवल शुरू हो चुका है,बीते दिन उत्तराखंड का लाल आयुष बडोनी(Ayush Badoni) पूरे देश में छा गया।अपने डेब्यू मैच में ही गुजरात के खिलाफ खेलते हुए आयुष ने ताबड़तोड़ फिफ्टी मारकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। 

ipl-2022-in-uttarakhand-cricketer-made-a-splash-in-the-debut-match-did-wonders-by-hitting-fifty

पढ़ें यह खबर: पहाड़ की समाजसेवी बसंती देवी को मिला पद्माश्री सम्मान, जानिए उनकी पहचान।

मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के रहने वाले आयुष बडोनी आईपीएल 2022 में लखनऊ टीम से खेल रहे हैं,अपने डेब्यू मैच में ही उत्तराखंड के 22 वर्षीय आयुष ने गुजरात के खिलाफ 41 गेंदों में 54 रन बनाकर तहलका मचा दिया है।54 रन की इस पारी में आयुष ने चार चौके और तीन गगनचुंभी छक्के जेड,शुरुआत में संघर्ष कर रहे आयुष ने जब अपना गियर चेंज किया तो मैच का रुख ही बदल गया।

पढ़ें यह खबर: KGF Chapter 2 का हिंदी ट्रेलर रिलीज़,रॉकिंग स्टार यश ने हिला डाला यूट्यूब

लखनऊ के कफ्तान के एल राहुल ने आयुष को टीम का बेबी एबी डिविलयर्स कहा है,मैच के बाद आयुष को जब पूछा गया तो  उन्होंने कहा कि मैच के पहली वाली रात वो काफी नर्वस थे और वो ठीक से सो भी नहीं पाए थे,लेकिन शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद मैच के हालात आयुष और दीपक हुड्डा ने टीम को संभाला और जीत दिलाई।आयुष ने दीपक हुड्डा के साथ 87 रनों की साझेदारी भी की।

पढ़ें यह खबर: IPL 2022 का आज से धमाकेदार आगाज,चेनई कोलकाता के बीच होगा घमासान।

अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रह चुके आयुष बडोनी को आईपीएल में लखनऊ की टीम ने 20 लाख के बेस प्राइज पर ख़रीदा था,पहले ही मैच में हीरो बन चुके आयुष एक प्रतिभावान बल्लेबाज हैं साथ ही ऑफ स्पिन भी शानदार करवाते हैं,आयुष ने अपनी 54 रनों की पारी में हार्दिक पंड्या सहित राशिद खान पर भी छक्के जड़े।

पढ़ें यह खबर: उत्तराखंड में वायरल हुआ ये कुमाउनी गीत,एक महीने में बटोरे मिलियन व्यूज।

आयुष बडोनी की प्रतिभा को पहचानने में गौतम गंभीर ने अहम किरदार निभाया है,आयुष ने भी अपने खेल से गौतम गंभीर की उम्मीदों को निराश नहीं किया और पहले ही मैच में हीरो बन गए।

देखिए मैच के बाद आयुष ने क्या कहा।