International Yoga Festival: कैलाश खेर के गीतों पर झूमे योग साधक

0
201

International Yoga Festival: कैलाश खेर के गीतों पर झूमे योग साधक

शुक्रवार को बॉलीवुड गायक कैलाश खेर अपने बैंड कैलाशा के साथ ऋषिकेश परमार्थ निकेतन पहुंचे। परमार्थ निकेतन में अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के पांचवे दिन योग साधकों ने सूफी गायक कैलाश खेर और कैलासा बैंड के सूफी संगीत का आनंद लिया। परमार्थ निकेतन के ऋषिकुमारों ने वेद मंत्रों और शंख ध्वनि के साथ उनका स्वागत किया।कैलाश खेर के गीतों पर देश-विदेश से आए योग साधक जमकर झूमे।

यह भी पढ़ें : HOLI SPECIAL SONG: रिलीज़ हुआ हुलिया गीत के फेम सिंगर का धमाकेदार होली गीत

International Yoga Festival

सांयकालीन संगीत कलामंच में कीर्तन टीम की ओर से मंत्र उच्चारण और हार्ट ओपन कीर्तन, इजरायल से आए विख्यात संगीतज्ञ गिल रान शामा ने हिब्रु और हिंदी भाषा में विशेष प्रस्तुति। गुजरात से आए प्रख्यात नृत्यावली ग्रुप के भरत बारिया, अक्षय पटेल, मीनाक्षी पटेल, रविता बारिया और यश बारिया ने संयुक्त रूप से भारतीय क्लासिकल नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी।

यह भी पढ़ें : GAON KI GORI:इस गढ़वाली रोमांटिक सॉंग में छाया प्यार का जादू ,Video

International Yoga Festival

प्रात:कालीन योग सत्र में योगाचार्यो ने योग साधकों को अष्टांग योग, अयंगार योग, हठ योग, राज योग, भक्ति योग, कर्मयोग, गंगा योग, विन्यास योग, कुंडलिनी योग, जीवमुक्ति योग, सिंतोह योग, सेमैटिक योग, लीला योग, डीप योग आदि का अभ्यास कराया।इस अवसर पर स्वामी चिदानंद सरस्वती, साध्वी भगवती सरस्वती, रेवरेंड माइकल बेकविथ, संगीतकार रिकी बायरस बेकविथ, अमेरिकी जीव वैज्ञानिक डॉ. ब्रूस लिप्टन, भारत मित्रा सहित योगाचार्यो और योग साधकों ने भी कैलासा बैंड की जोरदार प्रस्तुति का आनंद लिया।

यह भी पढ़ें : Maya Garhwali Video Shooting : उत्तराखंड के इस नामी सिंगर के गीत की शूटिंग शुरू

International Yoga Festival

इसके अलावा विशेष अभ्यास सत्र में कैटी बी हैप्पी ने विन्यास योग, गंगा नंदिनी ने योगा फॉर ऑल सूक्ष्म व्यायाम, योगाचार्य इंदु शर्मा ने पारंपरिक हठयोग, योगाचार्य संदीप देसाई ने अष्टांग योग, चीन से आये भारतीय मूल के योगाचार्य मोहन भंडारी ने फ्लो ऑफ योगी सुधार और विस्तार, अमेरिकी योगाचार्य एवं संगीतज्ञ आनंद्रा जार्ज ने सूर्य उदय नाद योग साधना, योगाचार्य बेथ शॉ ने योग के माध्यम से आघात चिकित्सा, योगाचार्य एचयू एसयू अरूण ने ताड़ासन से सभी आसनों का नेतृत्व, योगाचार्य कीया मिलर ने कुंडलिनी जागरण आदि का अभ्यास कराकर उसकी जानकारी दी।

Facebook Comments