इंसानियत की इस मिसाल पर खाकी को सलाम ! दुर्घटना में घायलों को गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल!

0
300

उत्तराखण्ड पुलिस एक बार फिर मित्र पुलिस बन कर सामने आई है,शुक्रवार को जनपद चमोली क्षेत्रान्तर्गत बद्रीनाथ मार्ग पर कुहेड के पास एक कार ने ऑल वेदर कार्य में लगे दो मजदूरों को मार दी जिससे वो सड़क से 20 मीटर नीचे गिर गए।

घटना की सूचना मिलते ही उत्तराखण्ड पुलिस के जवान कॉन्स्टेबल प्रवीण रावत और जय सिंह तुरंत मौके पर पहुंचे,दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को एम्बुलेंस तक पहुँचाने के लिए स्ट्रेचर नहीं मिला तो उन्हें अपनी गोद में उठाकर एम्बुलेंस तक पहुँचाया और अस्पताल ले जाकर उनका इलाज कराया।

उत्तराखण्ड पुलिस

उत्तराखण्ड मित्र पुलिस के ऐसे जवानों के लिए दिल में और भी सम्मान पैदा होता है जो जनता की सेवा के लिए सदैव समर्पित रहते हैं। चारधाम यात्रा इन दिनों अपने चरम पर है और इन दिनों वाहनों की आवाजाही अत्यधिक मात्रा में होती है,आए दिन सड़क दुर्घटना की खबर आती हैं जिसका कारण ओवरस्पीड एवं नशे की हालात में गाडी चलाना होता है।

ऐसे दुर्गम इलाकों में सदैव मित्र पुलिस ने देवदूत बनकर कई जानें बचाई हैं।दुर्घटना से बचने का एक ही रास्ता है सावधानी!
यात्रा पर जाने से पहले अपने वाहन की चेकिंग करें,यातायात के नियमों का पालन करें,नशे की हालात में वाहन चलाने से बचें।ऐसी अप्रिय घटनाओं में दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की सहायता कर मानवता का परिचय देते हुए उत्तराखण्ड पुलिस का भी सहयोग करें।

Hillywood News
Rakesh Dhirwan

Facebook Comments