सीरियल देखने के हैं शौक़ीन,तो देखना चाहिए पहला गढ़वाली धारावाहिक भागीरथ प्रयास।

0
655

रिवर्स पलायन पर आधारित पहला गढ़वाली धारावाहिक भगीरथ प्रयास उत्तराखंड फिल्म जगत के लिए एक प्रेरणा का कार्य है,अपनी बोली भाषा में धारावाहिक देखना एक सुखद अनुभव है,उत्तराखंड बने 20 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं लेकिन देर ही सही लेकिन पहला गढ़वाली धारावाहिक भागीरथ प्रयास हर रविवार 8 से 9 बजे डीडी उत्तराखंड पर प्रसारित हो रहा है। 

if-you-are-a-fan-of-watching-serials-then-you-should-see-the-first-garhwali-serial-bhagirath-prayas

 

यह भी पढ़ें: किशन महिपाल ने गीत के माध्यम से दिया महाकुंभ 2021 का निमंत्रण,हर हर गंगे से गूँजी देवभूमि।

जोधा फिल्म्स के बैनर तले बने गढ़वाली सीरियल भागीरथ प्रयास का प्रसारण 1 फ़रवरी से डीडी उत्तराखंड पर शुरू हो गया है और अब तक इसके 09 एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं,भागीरथ प्रयास सीरियल को उत्तराखंड की अभिनेत्री सुशीला देवी ने लिखा है और उनके इस भगीरथ प्रयास के लिए वो बधाई की पात्र हैं,सीरियल दो दोस्तों गंगा और भागीरथ की कहानी पर आधारित है,जो पहाड़ी और शहरी परिवेश को एक ही फ्रेम में दर्शाते हैं,ये धारावाहिक उत्तराखंड की सबसे बड़ी समस्या पलायन को नई दिशा देने का कार्य करता है,और रिवर्स पलायन का सन्देश देता है।इसमें वो सब कुछ है जो अन्य धारावाहिकों में होता है।

यह भी पढ़ें: रिलीज़ हुआ थोलु मिलनु एजेई गढ़वाली वीडियो गीत,रणवीर पिंकी की खूब जमी जोड़ी।

भागीरथ प्रयास की कहानी पटकथा एवं संवाद सुशीला रावत ने लिखे हैं,कहानी दो परिवारों की कहानी को दर्शाता है एक परिवार जो अपना उत्तराखंड छोड़कर शहरी बन चुके हैं वहीँ दूसरी तरफ एक परिवार ऐसा भी है जो गाँव में ही रहकर अपना खुशहाल जीवन जी रहा है। भागीरथ प्रयास में एक संवाद जो सबको दिलों को छू देता है वो है कि आज एक बार फिर भागीरथ गंगा को लेने आया है लेकिन इस बार गंगा ऊपर की तरफ लौटेगा।

यह भी पढ़ें: आकाश,नताशा की जोड़ी फिर हिट,राज टाइगर का ये गीत भी बना दर्शकों की पसंद।

भागीरथ प्रयास सीरियल में मुख्य कलाकारों की भूमिका में सुशीला रावत, वृजमोहन वेदवाल ,खुशहाल सिंह बिष्ट,कुसुम बिष्ट,अमित भट्ट,पुष्पा जोशी, गौरी रावत,सुमन खंडूरी, राजेश नौगाईं, रमेश परदेशी,राजेश मालगुडी,कुसुम चौहान,जगदीश तिवारी,देवी सिंह रौतेला, एवं बाल कलाकार पार्थ नेगी नजर आए। सीरियल का छायांकन एवं संपादन धुर्व त्यागी ने किया है इसका निर्देशन सुशीला रावत एवं सह निर्देशन सुधीर धर ने किया है इसके निर्माता संजय जोशी हैं।

यह भी पढ़ें:  धूम सिंह रावत ने गाया ऐसा गीत,जो दिखा रहा किराएदारों की हकीकत। देखें आप भी।

सीरियल महिलाओं को बहुत पसंद आते हैं लेकिन हिंदी भाषा के धारावाहिक परिवार में असमंजस की स्थति उत्पन्न करने का कार्य करते हैं,परिवार में ही सास और बहु की नोंक झोंक को बहुत बढ़ा चढ़ा कर दिखाया जाता है,साजिश और बेमतलब के झगड़ों का प्रसारण महिलाओं को भी उसी दिशा में ले जाता है,वहीँ सुशीला रावत द्वारा लिखित गढ़वाली सीरियल अपनी बोली भाषा,अपनी संस्कृति का जुड़ाव दर्शाता है।

यह भी पढ़ें:  कभी छेड़ते थे लाइव में सुर ,संजय लता पांडे ने अब गाया कुमाउँनी न्योली गीत,बटोर रहे सुर्खियां।

भागीरथ प्रयास के अब तक 9 एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं जिसे दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं,और सीरियल से जुड़े सभी कलाकारों के इस प्रयास की सराहना कर रहे हैं,अब इससे उम्मीद जग चुकी हैं कि उत्तराखंड का भी अपना एक फिल्म बोर्ड होगा और यहाँ कि स्थानीय भाषा को भी मंच मिलेगा। भागीरथ प्रयास सीरियल में 13 एपिसोड हैं जो क्रमवार हर रविवार रात 8 से 9 बजे तक प्रसारित होते हैं।

आप भी अगर सीरियल देखने का शौक रखते हैं तो पहला गढ़वाली धारावाहिक भागीरथ प्रयास जरूर देखना चाहिए।देखिए भागीरथ प्रयास का पहला एपिसोड: 

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर जरूर सब्सक्राइब करें।