Huliya 6 no. Puliya आशिक लड़की को मिलने गया जोगी के भेष में, फिर जो हुआ हैरान रह जायेंगे आप

0
515

आशिकों की कई कहानियां तो आपने जरूर सुनी होंगी हीर-रांझा, लैना-मजनू, रौमियो-जूलियट प्यार में इनकी आशकी की सौगातेें दी जाती हैं। लेकिन एक गढ़वाली आशिक जब प्यार करने पर उतर जाये तो वो भी किसी भी हद तक जा सकता है। जी हां कुछ ऐसा ही देखने को मिला हाल ही में रिलीज अनिशा रांगण और संजय भण्डारी के गीत Huliya 6 no. Puliya हुलिया 6 न0. पुलिया में, जिसमें एक आशिक अपने प्यार को मिलने के लिए जोगी तक का भेष बना लेता है।

Article 370 : अंजली रमोला नेगी ने गाया धारा 370 पर ये गीत (video)

आपको बता दें कि एक लड़के को 6 न. पुलिया Huliya 6 no. Puliya पर किसी दिन एक लड़की की एक झलक देखने को मिल जाती है जिससे उसे पहली ही नजर में प्यार हो जाता है जिसे कि लव एट फस्ट साइट कहा जाय तो गवारा नहीं होगा और उस दिन से ही उसकी रातों की नींद हाराम हो जाती है। दोस्तों के कहने पर वह किसी पंडित जी से उसके बारे में पूछताछ करने के लिए चले जाता है पंडित जी के कहे अनुसार वह भेष बदलकर उस लड़की की तलाश में पहाड़ों की ओर निकल पड़ता है। कुछ इसी प्रकार की स्टोरी इस गीत में बयां की गयी है।
इस बारे में जब हमने संजय भण्डारी से बात की कि संजय जी आपको इस प्रकार का गीत बनाने का आइडिया कहा से आया तो क्या कुछ कहना था उनका आप भी पढ़िये –

Jabariya Jodi : फिल्म जबरिया मूवी को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स ने किया ट्वीट

‘‘ ये स्टोरी मेरे साथ घटित एक सत्य घटना पर आधारित है हालांकि हमने स्टोरी सेम तो नहीं रखी लेकिन इस घटना से ही प्रेरित होकर मेरे दिमाग में यह गीत बनाने का विचार आया। यह कहानी तब कि है जब मैं 2015 में नैखरी चन्द्रबदनी महाविद्यालय टिहरी गढ़वाल में छात्र संघ अध्यक्ष रहा उसी दौरान एक दिन मैं अपने छात्र संघ के कुछ मांगों को लेकर सी.एम. हाउस देहरादून जा रहा था उसी दिन सुबह मुझे एक काॅल आती है जिसमें मुझसे पूछा गया कि ‘बेटा आज आपके काॅलेज का कोई कैंप जाखणीधार लगना है क्या हमारी लड़की ने कहा कि मुझे छात्रसंघ अध्यक्ष संजय भण्डारी का फोन आया कि जाखणीधार में कोई काॅलेज कैंप लगा हुआ है आज इसलिए वो अपना बैग लेकर उस कैंप में गयी है’ तो मैंने उनसे कहा कि ऐसा तो कोई कैंप नहीं है आज अगर होगा तो पता करने के बाद बताउंगा। पता करने के बाद पता चला कि कोई कैंप नहीं है लड़की की मां ने फोन काटते हुए बोला कि ठीक है बेटा।

Garhwali Video : जीजा पटाना चाहता था छोटी स्याली उदिना को, फिर जो हुआ देखें इस विडीयो में

उसी दिन में विश्वनाथ से देहरादून अपने 2 दोस्तों के साथ जा रहा था कि अचानक ऋषिकेश में मुझे वह लड़की एक लड़के के साथ दिखी तो मैंने तुरन्त उसके घरवालों को सूचित किया और मैंने उनको सारी बात बतायी तो उनके होश ही उड़ गये उसकी मम्मी रोने लग गयी और उनके रिश्तेदार व गांव वालों के मुझे काॅल आने लगे सबका शक मुझ पर जा रहा था मैने उन्हें बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं समझ पा रहे थे। एक ही बात बोल रहे थे वो सब तो ठीक है पर तू ऋषिकेश में क्या कर रहा है ? मैनें भी अपनी सारी बातें बताई कि मैं अपने काॅलेज के काम को लेकर देहरादून सी.एम. आवास हरीश रावत जी के पास जा रहा हॅू और आपकी लडकी मुझे अचानक दिख गयी ऋषिकेश में किसी लड़के के साथ और हमने उन्हें पहचान लिया था। जब हम काफी आगे लगभग 2 किमी0 निकल गये तो दिमाग में ख्याल आया कि क्यों न पुलिस को इन्फोर्म करके लड़की को किसी भी हालत में पकड़ा जाय तो जैसे ही हमने पुलिस को काॅल किया तो एक अजीब सी काॅमेडी इन्सीडैन्ट हमारे साथ घट गयी पुलिस वाला बार बार पूछ रहा था कि उसका हुलिया बताओ हुलिया लेकिन ट्रेफिक के कारण सही से न सुन पाये और हुलिया की जगह पुलिया सुनाई दे रहा था, और मेरा जवाब बार बार यही था कि जी सर 6 न. पुलिया क्योंकि मुझे ऐसे सुनाई दे रहा था तुम कौन से पुलिया हो। और पुलिस वालों ने मुझे अपनी दबंग भाषा में परेशान होकर काफी गालियां भी दी बाद में जब उन्हें पता चला कि मैं छात्रसंघ अध्यक्ष हूॅ और सी.एम. से मिलने जा रहा हूॅ तब उन्होने बाद में मुझसे माफी भी मांगी। हालांकि हमने पुलिस के साथ लड़की काफी ढूंढी लेकिन लड़की हमें कहीं नहीं मिली। इसी घटना की एक दिन मुझे यह स्टोरी याद आयी और मैनें इस पर एक गाना बनाने का फैसला लिया जो कि आज आप लोगों के सम्मुख है हुलिया 6 नं0 पुलिया’’।

उत्तराखण्ड को मिला नेशनल फिल्म अवार्ड, मोस्ट फिल्म फ्रेन्डली बना स्टेट

वाकई संजय भण्डारी की स्टोरी तो काफी दिलचस्प निकली। आपको बता दें कि इस गीत में अभिनय अजय सोलंकी व दिव्या नेगी ने किया है जो कि काफी काबिलेतारिफ है और इसका निर्देशन विजय भारती ने किया तथा यह गीत खास पट्टी जामणीखाल में फिल्माया गया है। इस विडियो गीत को देखने के लिए नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें।

Facebook Comments