व्यस्त ज़िन्दगी में खुद का कैसे रखे ख्याल, पढ़े ये रिपोर्ट

0
429

busy life

व्यस्त ज़िन्दगी में खुद का कैसे रखे ख्याल

आजकल की लाइफ काफी हेक्टिक हो चुकी है। दो पल सुक्कून के बिताना बड़ा मुश्किल सा हो गया है। इस व्यस्त ज़िन्दगी में हम इतने लापरवाह हो रहे है कि हम अपने खान पान का अच्छी तरह से ख्याल नहीं रख पा रहे है। जिस वजह से हम कई बिमारियों के शिकार हो रहे है।

दुनिया की आठ अजूबों की लिस्ट में शामिल हो चूका है स्टैचू ऑफ़ यूनिटी

आजकल खुद को फिट रखना बड़ा मुश्किल हो रहा है लेकिन खुद को फिट रखना भी बहुत ज़रूरी है। ताकि हम ज़िन्दगी में आने वाली हर मुसीबत का सामना क्र सके। ज़रूरी नहीं खुद को फिट रखने के लिए जिम किया जाए। पैसो को बर्बाद किया जाए है। हमारे घरों में भी बहुत सारे छोटे मोठे काम होते है उनकों करे. यहाँ वहां चलते रहे है जहाँ तक खान पीन की बात है तो एक ही बार खाने से अच्छा है खाने को हर दो दो घंटे में खाया जाए। सुबह जल्दी उठना चाहिए। मैडिटेशन करना बहुत ज़्यादा ज़रूरी है। किसी भी तरह के नशे से दूर रहना चाहिए। ज़्यादा से ज़्यादा पानी पीना चाहिए। ताकि डिहाइड्रेशन की समस्या न हो।

हल्द्वानी के सुभाष नगर में तैयार हो रहा है ३९ लाख रूपये की लागत का सुभाष पार्क

बाहरी खाने से जितना हो सके उतना बचें आजकल लोग आलस्य के चलते बाहर के खाने को आर्डर कर के घर मंगवा के खा रहे है। जो कि गलत बात है। क्यूँकि उन खानों में सबसे सस्ता और घटिया किस्म के तेलों का इस्तमाल किया जाता है। घटिया मसालों को यूज़ किया जाता है। जो कि हमारे शरीर के लिए बहुत की खतरनाक है। घरों में छोटी मोटी एक्साइज करे वर्कआउट जैसी गेम्स खेलें।

Facebook Comments