अजय भारती के कितने किरदार हर क्षेत्र में अव्वल ! माया गीत से कर रहे हैं सिंगिंग डेब्यू !प्रोमो जारी !

1
1546

उत्तराखंड़ संगीत जगत में अगर आप दो भाइयों की बात करेंगे तो सबसे पहले नाम अजय-विजय भारती का नाम आएगा क्योंकि इन्होने उत्तराखंड संगीत जगत के प्रति जो समर्पण दिखाया है वो शायद अब किसी और में देखने को मिले,फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा जहाँ इन्होने अपने निशान न छोड़े हों।

जरूर पढ़ें:

अजय भारती के निर्देशन में “छलया सोभनी” गीत हुआ रिलीज़

इनके नाम और काम तो हम सभी भली भांति परिचित हैं लेकिन आज थोड़ा बारीकी से नजर डालते हैं अजय भारती के सफर पर। कहते हैं न इंसान की परवरिस अगर सही माहौल में हो तो जीवन में सफलता तय है। अजय भारती का जन्म श्रीनगर गढ़वाल के बेलगढ़ गाँव में श्री मणि भारती एवं माता श्रीमती सुमित्रा भारती के घर में हुआ और वर्तमान में देहरादून में ही निवास है और सीमा भारती जो कि अजय भारती की पत्नी हैं वो भी एक शानदार अदाकारा हैं और इनका एक बेटा अर्नव भारती भी अपनी मासूमियत से चाहने वालों के दिलों पर राज करता है

उत्तराखण्ड फिल्म जगत : क्या लग पाएगी विजय भारती की अर्जी पर मोर :जानिए क्या हुआ आगे पढ़ें समीक्षा !

आपको बता दें कि अजय के पिता श्री मणि भारती जी आकाशवाणी में कलाकार 1970 के दशक से हैं तो आपको अंदाजा लग ही गया होगा जिन्होंने घर से ही संगीत साधना शुरू कर दी हो वो तो सच्चा साधक होगा ही संगीत का।अजय भारती ने अपनी शिक्षा दीक्षा देहरादून से ली है और संगीत में स्नातक भी किया है

यूट्यूब पर छाई दून की नौनी प्रियंका महर,गेंदा फूल का पहाड़ी वर्जन गा कर पहुंची बॉलीवुड तक!

आपको याद होगी गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी की वो एल्बम जिसने धूम मचा दी थी वो थी रॉक एंड रोल जो 2001 में आई थी जी हाँ इसी एल्बम से अजय भारती जैसे सितारे का उत्तराखंड फिल्म जगत से जुड़ाव हुआ था जिसके बाद आज तक ये सफर जारी है,सच्ची लगन और मेहनत का ही परिणाम है आज अजय भारती उत्तराखण्ड फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती हैं।

अजय ने कभी सीखने की ललक को कम नहीं होने दिया जहाँ अवसर मिला उसे पुरी शिद्दत से निभाया। अजय विजय भारती की जोड़ी ने कई सुपरहिट गीतों का निर्देशन किया है,निर्देशन की शुरुआत अजय ने “मुखड़ी तेरी प्रीत मेरी से की थी उसके बाद उत्तराखंड के सितारे पन्नू गुसाईं के साथ इनका सफर आगे बढ़ा।

ajay bharti

अजय भारती के सफर की शुरुआत एल्बम बाँद सुनैना में गुठ्यारी को कीच गीत से हुई थी जिसके गायक वीरेंद्र राजपूत थे और निर्देशन में भी अजय -विजय भारती का नाम नौनी भावना एल्बम से ही बना जोकि उस समय की सुपरहिट एल्बम थी वो दौर काफी मुश्किलों भरा रहा क्योंकि आज डिजिटल हो गया है सब चुटकियों में सब हो जाता है लेकिन तब मेहनत ज्यादा थी इतनी मेहनत के बाद भी एल्बम का मार्केट में चलना किसी संकट को गले लगाना जैसे था लेकिन अजय ने हिम्मत नहीं हारी और आज जिस मुकाम पर खड़े हैं वहाँ पहुंचना किसी भी नए कलाकार के लिए सपना जैसा है।

अजय ने मेहनत जारी रखी और उत्तराखण्ड संगीत के लिए कुछ कर गुजरने की ठानी जिस भी रूप में अपनी भूमिका अदा कर सकते थे वो बखूबी निभाया।

अजय ने अभिनय,निर्देशन कोरियोग्राफी एवं फोटोग्राफी में अपना योगदान दिया और अपना शत प्रतिशत अपने काम को दिया,अजय भारती ने बीते वर्ष अमर शहीद जसवंत सिंह रावत के जीवन पर बनी फिल्म 72 hours में बतौर  कोरिओग्राफर अपना योगदान किया और बड़े परदे पर भी नाम कमाया फिल्म काफी सुपरहिट रही और अजय भारती के काम को बॉलीवुड ने भी सराहा।

हाल फिलहाल अजय भारती अपने नए गीत की तैयारी में लगे हुए हैं और उनके चाहने वाले भी इन्तजार में हैं कब वो आवाज सुनने को मिलेगी जिसने इतने सालों या यूँ कहें 2 दशकों तक पर्दे पर राज किया और अपना किरदार परदे केपीछे शांत रूप से निभाते रहे।

हर क्षेत्र में नाम कमा चुके अजय भारती अपने गीत माया से अपना सिंगिंग डेब्यू करने जा रहे हैं जोकि उनके चाहने वालों के लिए सुखद खबर है। माया गीत का सभी बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं इसीलिए अजय ने इसका प्रोमो रिलीज़ किया है:

अजय भारती आज की पीढ़ी के लिए प्रेरणाश्रोत हैं कि कैसे जीवन में निरंतरता एवं लगन जरुरी है तभी सफलता के मुकाम पर पहुंचा जा सकता है। उत्तराखण्ड के चमकते सितारे अजय भारती को हिल्लीवुड न्यूज़ आने वाले गीत की शुभकामनाएं प्रेषित करता है आप इसमें भी सफल हो यही कामना।

 

 

 

 

Facebook Comments