राजधानी के मुख्य मार्गों पर एक ही रंग में रंगे जाएंगे घर, जानिए कैसी हो रही है तैयारी

0
167
देहरादून में मुख्य मार्गों के आसपास के घर संवारे जाएंगे। इन सड़कों के आसपास हरियाली को बढ़ावा देने के लिए फूल और पौधे लगाए जाएंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार की ओर से दिसंबर में आयोजित होने जा रही इन्वेस्टर्स समिट से पहले शहर को सजाया और संवारा जा रहा है। सौंदर्यीकरण कार्य की जिम्मेदारी मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) को सौंपी गई है।

 

यह भी पढ़ें: Nainital Accident: नैनीताल में दर्दनाक हादसा; खाई में बस गिरने से 6 की मौत, कई घायल

बता दें, इन्वेस्टर्स समिट से पहले राजधानी देहरादून को खूबसूरती से संवारा जाएगा। यहां सड़कों के आसपास हरियाली को बढ़ावा देने के लिए फूल और पौधे लगाए जाएंगे। सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार की ओर से इन्वेस्टर्स समिट को भव्य बनाने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। इसके तहत देहरादून में मुख्य मार्गों के आसपास के घर संवारे जाएंगे। एमडीडीए को इन्वेसटर्स समिट से पहले यह काम पूरा करना है।

यहां भी पढ़ें: ‘चनरा चेली’ गीत रिलीज होते ही बना पसंदीदा, गीत संगीत रहा लाजवाब

डेमो के तौर पर हरिद्वार रोड और आशारोड़ी की तरफ कुछ मकानों पर ग्रीन, लाइट ग्रीन, ऑफ व्हाइट रंग करवाया जा रहा है। इसमें से जो रंग अच्छा लगेगा। वह अन्य मकानों पर भी करवाया जाएगा। इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लेने के लिए देश विदेश से मेहमान दून पहुंचेंगे। ऐसे में एयरपोर्ट से एफआरआई के बीच 13 मुख्य मार्गों के आसपास लैंडस्केप, होर्डिंग लगाने, वॉल पेंटिंग समेत सौंदर्यीकरण का काम होना है। एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने बताया कि,  “टेंडर की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। प्रदेश में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन दिसंबर में होना है। इस भव्य आयोजन के लिए देहरादून को खूबसूरती से सजाया जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी एमडीडीए को दी गई है।”

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।