होली गीतों की उत्तराखंड में भरमार, ये गीत बना सबसे ख़ास

0
186

भारतीय संस्कृति का प्राचीन त्यौहार होली जिसे प्रेम का त्यौहार,रंगों का त्यौहार एवं वसन्तोसव के रूप में मनाया जाता है कुछ ही दिनों में आने वाला है,लेकिन उत्तराखंडी संगीत जगत में बीते कई दिनों से संगीत के माध्यम से होली के रंग बिखरने लगे हैं। जिसके बाद कुलदीप कपरवाण  ने बहुत ही खूबसूरत होली गीत ” प्रीत का रंगौं मा”  रिलीज़ किया है। 

Uttarakhand Board Result: इस दिन घोषित होगा 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम

कुलदीप कपरवाण के यूट्यूब चैनल से रिलीज़ हुए होली गीत प्रीत का रंगौं मा” को  Vikram Kaprwann और  Kuleep Kaprwan ने आवाज दी है इस गीत को संगीत से Ishaan Dobhal ने सजाया है, गीत रचना Vikram Kaprwan ने ही की है।  जबकि गीत को Sandeep Kaprwan, Diksha, Rupesh Semwal और Megha के अभिनय के साथ तैयार किया गया है। वीडियो फॉर्मेट में रिलीज़ हुए इस गीत का फिल्मांकन Bablu Jaungli और  Depanshu Jungli ने किया है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए हॉकी खिलाड़ी बॉबी का चयन

Vikram Kaprwann और  Kuleep Kaprwan ने सुन्दर गढ़वाली शब्दों से मिश्रण से बहुत ही खूबसूरत होली गीत तैयार किया है। गीत के संगीत को डीजे ट्रैक की धुन पर तैयार किया गया है,गीत में एक पहाड़ी परिवेश में होली उत्सव के दिन का शानदार चित्रण किया गया है। साथ ही उत्तराखंड महान एवं देवभूमि के गुणगान भी आपको गीत में सुनने को मिलेंगे।

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत से जुडी सभी ख़बरों को विस्तार से जानने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।