जब पद्मश्री माधुरी बर्थवाल के सुरों मे झूमे लोग

0
93

5 मार्च 2023 को नथुली महिला सशक्तिकरण संस्था की तरफ से इंटरनेशनल वुमेंस डे के उपलक्ष मे न्यू माथोरोवाला रोड़ स्थित गौराज विला मे होली मिलन समारोह आयोजित गया जिसमे मुख्य अथिति के रूप में पदमश्री माधुरी बर्थवाल जी ऐवम संस्था की अध्यक्षा श्रीमती सुमन नैनवाल जी ने विभिन्न क्षेत्रों मे कार्यरत महिलायो मे से कुछ महिलायो को शाल ऐवम प्रसस्ति प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया. जिनमे से पत्रकारिता के क्षेत्र मे एक विशेष मुकाम हासिल कर चुकी उत्तराखंड की नौनी नलिनी गुसाईं जी ऐवम संवाद 365 की न्यूज़ एंकर प्रदीपता रमोला जी को सम्मानित किया गया. जबकि संगीत के क्षेत्र मे तक बोली भाषा के लिए उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सुषमा नेगी जी ऐवम उत्तराखंड का पहला महिला बैंड बनाने वाली वोमेनिया बैंड की संस्थापक ऐवम सप्तक् कॉलेज ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट की मैनेजिंग डायरेक्तर स्वाति सिंह जी को भी सम्मानित किया गया.

Nathuli
महिलायो ने बड़ी संख्या मे आकर फूलों से होली खेली और अपने सांस्कृतिक गीतों जैसे झूमेलो, और चोफला खेले.
जब मुख्य अथिति पदमश्री माधुरी बर्थवाल जी ने स्टेज संहाला तो मानों सभी दर्शकों होली की मस्ती की बाड़ सी आ गयी और सभी ने जमकर ठुमके लगाए और फूलों की होली खेली.
इस कार्यकर्म मे सभी लोगो ने गौराज पहाड़ी फसल ऐवम हस्तशिल्प से निर्मित पहाड़ी पकवानों का खूब लुफ्त उठाया इसमे इनकी खांड़ से बनी गुजिया को लोगो द्वारा खूब पसंद किया गया और दर्शको द्वारा जमकर खरीदारी भी की गयी.
कार्यकर्म को Architecture Consultant देवेश नैनवाल जी द्वारा प्रायोजित किया गया.