चारधाम यात्रा में बना इतिहास, श्रद्धालुओं का आंकड़ा 50 लाख के पार

0
6 महीने बाद हुआ चारधाम यात्रा का आगाज, मंदिर परिसर में लगा भक्तों का तांता।

Chardham Yatra: चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं के आने का रिकॉर्ड इस साल टूट चुका है और अब तक 50 लाख से अधिक श्रद्धालु चारों धामों में यात्रा कर चुके हैं। बता दें, उत्तराखंड पुलिस ने एक डाटा जारी किया है, जिसके मुताबिक 50 लाख से अधिक श्रद्धालु इस बार अभी तक बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब में यात्रा कर चुके हैं. आपको बता दे कि सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं ने केदारनाथ धाम की यात्रा की है. इसके बाद बद्रीनाथ धाम और फिर गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की यात्रा की है।

यह भी पढ़ें: ‘जय धारी की माँ’ गढ़वाली भजन को यूट्यूब पर मिल रहा प्यार, आप भी देखें वीडियो

दरअसल, 16 अक्टूबर 2023 तक चारधाम (Chardham Yatra) दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच गयी है। इसके साथ ही लगभग 5 लाख 41 हजार वाहन भी चारधाम पहुंचे हैं और वर्तमान में रिकार्ड स्तर पर यात्री अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं। वहीं, श्री हेमुण्ड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं। और आने वाली तिथियों के पर अब चरोधामों (Chardham Yatra) के कपाटों को भी विधि विधान के साथ शीतकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अधूरी मोहब्बत के दर्द को दर्शाता नया गीत ‘मायादार’ रिलीज

साथ ही आपको बता दें, यात्रा प्रारम्भ होने के बाद गंगोत्री में 08 लाख 46 हजार, यमुनोत्री में 06 लाख 94 हजार, हेमकुण्ड साहिब में 01 लाख 77 हजार, केदारनाथ धाम में लगभग 17 लाख 08 हजार और बद्रीनाथ धाम में 15 लाख 90 हजार से अधिक श्रद्धालुओं द्वारा दर्शन किये जा चुके हैं।

हिलीवुड न्यूज़ से और भी बेहतर जुड़ने के लिए यूट्यूब पर Hillywood News को सब्सक्राइब कर लीजिए। 

 

Exit mobile version