Garhwali Maangal : देणा हुयां खोली का गणेशा, क्या आपने देखा हेमा नेगी करासी का मांगल गीत

1
1896

Garhwali Maangal : देणा हुयां खोली का गणेशा, क्या आपने देखा हेमा नेगी करासी का मांगल गीत

यूँ तो उत्तराखण्ड में बहुत सारी ऐसी फीमेल गायिका है। जिन्होंने अपने दम पर उत्तराखण्ड म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाई। अपनी आवाज़ के ज़रिये उत्तराखण्ड के गीतों को नया मुकाम दिया। यहाँ तक की इस उत्तराखण्ड म्यूजिक इंडस्ट्री में आने के लिए ना जाने कितना संघर्ष किया। लेकिन कभी हार नहीं मानी। उनमे से एक फीमेल गायिका है हेमा नेगी करासी। पहले इस नाम को गिने चुने लोग ही जानते थे। लेकिन आज इस नाम के बारे में पूरा उत्तराखण्ड जानता है। यहाँ तक की उत्तराखण्ड के बाहर भी बहुत सारे लोगों की जुबां पे ये नाम चढ़ा है।

संघर्षों से तपकर सफलता के शिखर पर पहुंची लोकगायिका हेमा नेगी करासी !! जानिए कैसा रहा उनका सफर !!

यूँ तो हेमा नेगी करासी काफी समय से उत्तराखण्ड की म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ जुड़ी है। लेकिन इनके कुछ ऐसे लोकप्रिय गाने जिनकी वजह से ये चर्चा में आयी जैसे “मेरी बामणी ” गीत जिसको हेमा नेगी करासी और नवीन सेमवाल ने गाया। इस गीत को 13 मिलियन से भी ज़्यादा लोगों ने देखा। इस गीत को लोगों ने बहुत प्यार दिया। इसके इलावा “सोबनू ” जैसे सुपर हिट गीतों में हेमा नेगी करासी ने अपनी आवाज़ दी।

Sobanu Garhwali Video ये पहाड़ी विडियो गीत यूट्यूब व टिक टाॅक पर मचा रहा धमाल !!

आज हेमा नेगी करासी का एक और नया गीत रिलीज़ हुआ है जिसके बोल है “माँगल ” इस गीत में आपको उत्तराखण्ड की परम्परा ,संस्कृति की झलक सुनाई भी देगी और दिखाई भी देगी । उत्तराखण्ड की शादियों में हल्दी के समय जब मंगल स्नान होता है तब इस गीत को गाया जाता है। हेमा नेगी करासी ने इस गीत को बड़ी सुंदरता के साथ पेश किया है। साथ भी फिल्मांकन भी बहुत सुन्दर किया गया है.
आप भी देखें और कमेंट बॉक्स में राय जरूर दें.