मसूरी धनोल्टी सहित पहाड़ी इलाको में जमकर बर्फ़बारी

0
334

Snowfall Uttarakhnd

मसूरी, धनौल्टी, चकराता समेत राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार को बर्फबारी हुई। देहरादून में भी दोपहर बाद बारिश के साथ ओले गिरे। इससे ठंड बढ़ गई। मसूरी में बीते शुक्रवार की रात हल्की बारिश के बाद शनिवार सुबह से आसमान बादलों से घिरा रहा। सुबह करीब 10 बजे से मसूरी में हल्की बारिश शुरू हुई और 11 बजे बाद कुछ जगहों पर ओले गिरने से ठंडक बढ़ गई। कुछ समय बाद बर्फबारी होने लगी और मसूरी के साथ ही धनोल्टी, सुरकंडा की पहाड़ियां भी बर्फ से सफेद नजर आने लगीं। मसूरी में बर्फबारी के पिछले सड़कों पर वाहन रपटने लगे। ऐसे में पुलिस को ट्रैफिक रोकना पड़ा। धनौल्टी में भी दोपहर से ही रुक-रुककर बर्फबारी होती रही।

‘मलंग’ का फर्स्ट लुक पोस्टर आया सामने, एक नए लुक में नज़र आये आदित्य

चकराता में शाम चार बजे हल्की बर्फबारी होने लगी थी, जबकि लोखंडी में जमकर बर्फबारी हुई। देहरादून में दोपहर 1 बजे बाद अलग-अलग हिस्सों में बारिश शुरू हुई। इस दौरान धर्मपुर, नेहरूग्राम से लगे इलाकों में कुछ जगह हल्की ओलावृष्टि हुई। इसके बाद शहर के कुछ अन्य इलाकों में बी ओलावृष्टि हुई।

Snowfall Uttarakhnd

Cricket News : टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा के न खेलने पर कोहली के पास है बड़ा स्कोर बनाने का मौका

जनवरी के महीने में उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी लोगों को जमकर ठंड का अहसास कराएगी। शनिवार को बारिश से मसूरी सहित उच्च पहाड़ी इलाकों के बर्फबारी होने से ठंडक में इजाफा हुआ। वहीं अब 6 जनवरी से प्रदेश भर में बारिश और बर्फबारी की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार को रात तक मौसम खुलने की उम्मीद है। रविवार को मौसम साफ होने की संभावना है। मगर 6 जनवरी से 8 जनवरी तक फिर से प्रदेश में बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है। देहरादून, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल जिलों के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। बताया कि 7 और 8 को मसूरी सहित पहाड़ी क्षेत्रों में कोल्ड डे रहेगा। 9 जनवरी से मौसम में सुधार की नजर आ रही है।

Facebook Comments