निर्भया गैंगरेप केस में फिर से टली दोषियों की फांसी

0
725

Nirbhaya Case

निर्भया गैंगरेप केस में फिर से टली दोषियों की फांसी

16 दिसंबर 2012 को 23 साल की लड़की की निर्भया के साथ एक चलती बस में गैंगरेप हुआ था। और बाद में निर्भया की हत्या कर दी थी। इस मामले में 6 अपराधियों को पकड़ा था। उसमे से एक अपराधी ने जेल में ही खुद को फांसी लगाई थी। और एक नाबालिग होने की वजह से उसे जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट के सामने पेश किया गया था।

बेहद ही डरावना व खतरनाक है भूत का टीजर, आप भी देखें

निर्भया गैंगरेप केस को कई साल हो गए। लकिन अगर बाकी अपराधियों की बात करे तो उनको फांसी की सज़ा नहीं हुई। और न ही निर्भया के परिवार वालों को अभी तक इन्साफ मिला। इस पूरे मामले की बात करे तो एक बार लगा था की दोषियों को 16 दिसंबर 2019 जिस दिन निर्भय के साथ दुष्कर्म किया गया था उस दिन दोषियों को फांसी की सज़ा देने की बात की जा रही थी। लेकिन दिसंबर से जनवरी के महीने में इस केस टाला गया।और फिर यह कहा निर्भया के दोषियों को 1 फरवरी को फांसी दी जायेगी लेकिन फिर से ऐसा नहीं हुआ। चार अपराधियों में से एक अपराधी ने अदालत में याचिका दायर की। उसकी याचिका अभी लंबित है। जिस वजह से बाकी अपराधियों को भी सज़ा नहीं पा रही है।

Nirbhaya Case

बिग बॉस सीजन 13 बिग बॉस का टास्क, और एक्स कंटेस्टेंट विकास गुप्ता का मास्टर माइंड

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने अपने अगले आदेश तक डेथ वारंट ज़ारी नहीं किया है। उसके बाद इस केस में कई मोड़ आ रहे है । ऐसे में सवाल ये उठता है की आखिर कब मिलेगी निर्भया के दोषियों को फांसी ?आखिर कब तक निर्भया की माँ और परिवार वाले गुहार लगाएंगे के सामने अदालत। ऐसे में सवाल यह भी आता है की हमारे देश का न्यापालिका इतना कमज़ोर है की निर्भया के दोषियों को फांसी न दे सके।

Facebook Comments