खुशखबरी: अब इस रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

0

वंदे भारत ट्रेन भारतीय रेलवे की महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन का विस्तार देश के हर राज्य में किया जा रहा है। पिछले कुछ महीनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई वंदे भारत ट्रेन का अनावरण किया है। अब जल्द ही लखनऊ से देहरादून के बीच वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल सकती है।

Read this also : इस पांडव जागर ने मचाई धूम

उत्तराखंड के देहरादून से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन हो रहा है। जल्द ही लखनऊ से देहरादून के बीच वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल सकती है। लखनऊ से पटना, मुंबई, पुरी, कटरा और देहरादून के लिए नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल को विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस कर रहा है। 25 दिसंबर तक स्टेशन के अपग्रेडेशन की तैयारी है। इसी दौरान गोमतीनगर से पुरी, मुंबई और कटरा के लिए नई ट्रेनों का तोहफा मिलेगा। इसका रूटमैप बनाया जा रहा है।

Read this also : उत्तराखंड को ये खूबसूरत गीत दे गए गुंजन डंगवाल, आप भी देखिए

उत्तर रेलवे लखनऊ से पटना, लखनऊ से देहरादून वाया मुरादाबाद वंदेभारत चलाने के लिए समय सारणी तय करने में जुटा है। इसी तरह मुंबई के लिए भी एक सीधी ट्रेन शुरू होगी। इस तरह आने वाले समय में उत्तराखंड के यात्री Dehradun Lucknow Vande Bharat Train के जरिए दून से लखनऊ का सफर तय कर सकेंगे। उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल में पहले से ही वंदे भारत ट्रेन का संचालन हो रहा है। जल्द ही कुमाऊं मंडल के लोगों को भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सफर करने का मौका मिल सकता है। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन इज्जतनगर मंडल में हो सकता है। जिसकी शुरुआत काठगोदाम से की जा सकती है। इसके लिए रेलवे को प्रपोजल भेजा गया है।

हिलीवुड न्यूज़ पर उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की ख़बरें देखिए हमारे यूट्यूब चैनल पर भी।

Exit mobile version