उत्तराखण्ड के लिए अच्छी खबर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4 से घटकर हुई 3

0
328

उत्तराखण्ड के लिए अच्छी खबर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4 से घटकर हुई 3

देशभर में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है आम हो या खास हर कोई सख्स इस खतरे से बचने की कोशिश कर रहा है। कोरोना का खौफ पूरी दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहा हैं। कोरोना की इस महामारी ने कई लोगों की जान भी ले ली है ऐसे में लोगों को लग रहा है कि अगर कोई इस वायरस की चपेट में आ गया तो उसकी मौत हो जायेगी। मगर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है देश में कई लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं।

Video : प्रियंका चोपड़ा ने कोरोना से लड़ने के लिए एक और कदम बढ़ाया आगे

अगर उत्तराखण्ड की बात करे तो जब कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 3 से 4 हुई तो ऐसी आशंका जताई जा रही थी की अब धीरे धीरे उत्तराखण्ड भी इसकी चपेट में आ रहा है। लेकिन एक बड़ी और अच्छी खबर सामने आ रही है जो देहरादून में भर्ती दो आईएसएस अफसरों कोरोना से संक्रमित पाए गये थे अब उनमे से एक अफसर की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई है।अस्पताल प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि इन आईएफएस अफसर ने डॉक्टरों के निर्देशों का सही से पालन किया, दवाई ठीक टाइम पर खाई और साफ सफाई का अधिक ध्यान रखा गया। यही कारण है कि इनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार आया और अब इनकी एक जांच मे कोरोना संक्रमण नेगेटिव आ गया है। दो जांच अभी बाकी है। गौरतलब है कि इन मरीजों की देखभाल श्वास एवं छाती रोग विशेषज्ञ डॉ अनुराग अग्रवाल तथा डॉ रणजीत सिंह कर रहे हैं।

जब कनिका कपूर ने तीसरी बार कोरोना टेस्ट कराया तो डाॅक्टरों के उड़े होश

इस राहत भरी खबर से कोरोना मरीजों की देखभाल में जुटे डॉक्टरों और नर्सों में भी खुशी की लहर है। अभी आई एफ एस अफसर को कुछ दिन और सघन देखभाल में रखा जाएगा। ठीक होने के बाद यह अफसर लोगों से मिल सकते है लेकिन फिर भी इन्हें घर में लाॅकडाउन मे रहना पड़ेगा, क्योंकि खुले में जाने से इन्हें दोबारा संक्रमण हो सकता है।

उत्तराखण्ड कैबिनेट बैठक में लिये गये कुछ अहम फैसले

Facebook Comments