उत्तराखंड के इस स्टेशन से अयोध्या के लिए चलेगी सीधी ट्रेन, कर सकेंगे रामलला के दर्शन

0
167

अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में अगले वर्ष 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इसको देखते हुए रेलवे बोर्ड ने हरिद्वार-अयोध्या के बीच तीर्थ यात्रा ट्रेन चलाने की तैयारी की है। इसका टाइम टेबल तैयार किया जा रहा है। ट्रेन के संचालन का जिम्मा मुरादाबाद मंडल के पास रहेगा। इसके लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं।

यह भी पढ़ें: पहाड़ से लेकर मैदान तक पड़ रही कड़ाके की ठंड, जानिए मौसम का हाल

अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में अगले वर्ष 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इसके साथ रेलवे ने देश-विदेश से अयोध्या आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी शुरू कर दी है। अयोध्या से हरिद्वार के लिए सीधे ट्रेन सेवा नहीं है। रेलवे बोर्ड ने हरिद्वार-अयोध्या के बीच तीर्थ यात्रा ट्रेन चलाने की तैयारी की है। इसका टाइम टेबल तैयार किया जा रहा है। ट्रेन के संचालन का जिम्मा मुरादाबाद मंडल के पास रहेगा। इसके लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं।

देश-विदेश के बड़ी संख्या में पर्यटक अयोध्या के साथ हरिद्वार भी आना चाहते हैं। कई हरिद्वार में गंगा स्नान और पहाड़ की वादियों में घूमकर रामलला के दर्शन करने का प्लान बनाते हैं। अयोध्या और हरिद्वार के बीच सीधी ट्रेन सेवा नहीं होने की वजह से पर्यटकों को परेशानी होती है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ने की भी संभावना है। लिहाजा रेलवे ने हरिद्वार और अयोध्या के बीच सीधी ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड की होनहार क्रिकेटर एकता बिष्ट महिला प्रीमियर लीग में आएंगी नजर

वर्तमान में अयोध्या से हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन सेवा नहीं है, जिससे पर्यटकों को परेशानी होती है। अब नई ट्रेन सेवा शुरू करने के लिए इसका टाइम टेबल तैयार किया जा रहा है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ने की भी संभावना है। समयसारिणी की बात करें तो यह ट्रेन रात को अयोध्या से रवाना होगी, सुबह हरिद्वार पहुंच जाएगी। ट्रेन का नाम तीर्थ यात्रा स्पेशल रखा जाना प्रस्तावित है।

हिलीवुड न्यूज़ पर उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की ख़बरें देखिए हमारे यूट्यूब चैनल पर भी।