गीताराम कंसवाल ने गाया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की थीम पर गढ़वाली गीत! पढ़ें वीडियो समीक्षा !

1
144

उत्तराखंड के युवा गायक गीताराम कंसवाल अपने गीतों से समाज की पीड़ा का वर्णन करते रहे हैं,कभी विदेश में रह रहे प्रवासी के दर्द को गीत का रुप दिया तो कभी अपनी ही पीड़ा को गीत का रंग दे दिया,आज ही रिलीज़ हुआ गायक कंसवाल का गीत वर्षों की 18 बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ की थीम पर आधारित है। 

geetaram-kanswal-sings-garhwali-song-on-the-theme-of-beti-bachao-beti-padhao-read-video-review

हिन्दू रिवाजों में कन्यादान सभी दानों में श्रेस्ठ माना जाता है,एक पिता कन्यादान करते हुए भावुक भी होता है तो वहीँ अपनी बेटी की विदाई को भी बड़े लाड से निभाता है,इक्कीसवीं सदी के इस दौर में भी कई ग्रामीण एवं शहर क्षेत्रों में अब भी बेटियों का विवाह बहुत ही कम उम्र में की जाती है जिससे एक बेटी के सपने उसके दिल में ही रह जाते हैं,और घर की चार दीवारी तक ही उसका जीवन सीमित हो जाता है।

यह भी पढ़ें : साहब आकांक्षा रमोला ने गाया नंदा नारैणी गढ़वाली भजन! गंगोत्री धाम में हुई है भजन की शूटिंग !

पुराने समय का अगर जिक्र हो तो माना जा सकता है उस दौर में शिक्षा प्रणाली इतनी कारगर नहीं थी लेकिन अब तो हर गाँव शहर के कोनों -कोनों तक शिक्षा की पहुँच है,लेकिन किन्हीं धारणाओं के कारण एक पिता जितना जल्दी हो सके कन्यादान करना चाहता है लेकिन अगर बेटियों के सपनों को पंख दिए जाएं तो देश की बेटियां ऊँची उड़ान भरने में भी सक्षम हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड संगीत जगत का वो सितारा जो दो दशकों से बिखेर रहा है अपनी चमक !पढ़िए अजय सोलंकी का जीवन परिचय !

बेटियां पराया धन हैं इसे जितनी जल्दी हो सके निभा देना चाहिए आज भी ये धारणा कई सपनों को मार देता है,युवा गायक गीतराम कंसवाल सामाजिक सरोकारों से जुड़े विषयों को लेखन एवं गायन से समाज में एक नई दिशा लाने का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : साँची माया कु बंधन रोमांटिक वीडियो का टीजर रिलीज़। रामेश्वर गैरोला और प्रमिला चमोली का इस गीत से कमबैक !

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की थीम पर आधारित गढ़वाली गीत ‘बर्षों की 18 ‘इसमें अभिनय की भूमिका में हैं रीता ध्यानी एवं गोकुल पंवार एवं ऐश्वर्या ममगाईं ने अहम् भूमिका निभाई है,इस गीत को गीताराम कंसवाल एवं स्वरकोकिला मीना राणा ने आवाज दी है,इसे संगीत से संजय कुमोला ने सजाया है,वीडियो का फिल्मांकन A Virus ने किया है एवं निर्देशन अरविन्द नेगी ने किया है।

आप भी यूट्यूब पर इसे वर्षो की 18 सर्च कर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : संजय भंडारी का प्यार में हुआ बेड़ागर्क,ऑडियो के बाद अब वीडियो भी मचा रहा धूम! ये है ख़ास बात !

हिलीवुड न्यूज़ की सभी ख़बरें अब यूट्यूब पर भी देखिए :

आज देखिए गीताराम कंसवाल का इंटरव्यू लॉक डाउन के बाद पहला इंटरव्यू। क्या कुछ ख़ास था इसमें जरूर देखिए।

 

Facebook Comments