गौचर का मेला गढ़वाली वीडियो ने बटोरे लाखों व्यूज,मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया।

0
119
गौचर का मेला गढ़वाली वीडियो ने बटोरे लाखों व्यूज,मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया।

उत्तराखंड के जाने-माने गायक मनमोहन गौनियाल औऱ स्वर कोकिला मीना राणा की जुगलबंदी में गौचर का मेला (Gaucher Ka Mela) वीडियो गीत ने यूट्यूब पर लाखों व्यूज बटोर लिए हैं. दर्शकों ने गायिकी की काफी तारिफ की है. चमोली जिले में गौचर मेले का आयोजन किया जाता है.

यह भी पढे़ं: दयोरंगा भोटयाणी प्रेम कथा पर आधारित गीत ने यूट्यूब पर बटोरे लाखों व्यूज।

उत्तराखंड के कई स्थलों में मेले, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि का आयोजन किया जाता है. जिसमें कई लोग शामिल होते हैं. औऱ आज भी मेलों के आयोजन का सिलसिला जारी है. काफी समय पहले जब रिश्तेदार, सगे-संबधी एक दूसरे से मिल नहीं पाते थे इसके अलावा स्थानीय व्यापारियों के पास अपने उत्पाद को बेचने का कोई जरिया नहीं था. और अपनी संस्कृति,परंपराओं को बढ़ाने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, 1943 में पहली बार चमोली जिले में गौचर मेले का आयोजन शुरू हुआ. तब से लकेर वर्तमान समय में भी इस मेले का आयोजन होता रहता है.

यह भी पढे़ं: मनमोहन गौनियाल का सुमन न ह्वेई नाराज गीत मचा रहा धूम, मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया।

गौचर का मेला गीत को मनमोहन गौनियाल एवं मीना राणा ने आवाज दी है. इस गीत के बेहतरीन बोल मनमोहन गौनियाल ने लिखे हैं. जाने माने संगीतकार संजय कुमोला ने संगीत दिया है. मीना राणा की मधुर आवाज ने इस गीत को और भी ज्यादा खूबसूरत बना दिया है. मनमोहन गौनियाल पेशे से शिक्षक होने के साथ ही उत्तराखंड इंडस्ट्री में अपनी गायिकी से अहम योगदान दे रहे हैं. उन्होंने कई उत्तराखंडी गीतों को आवाज दी है.

यह भी पढ़ें: युवा गायक मनमोहन गौनियाल ने गाया स्वर्गीय राही का लोकप्रिय गीत ,देखें आप भी।

गीत के वीडियो में विजय भारती और निशा भंडारी की जोड़ी नजर आई. दोनों कलाकारों ने बेहतरीन अंदाज में अभिनय किया है, साथ ही निशा ने अपनी अदाओं से दर्शकों का दिल जीत लिया है. निशा पारंपरिक वेशभूषा में खूबसूरत लग रही है. विजय औऱ निशा की कैमस्ट्री जमी हुई नजर आई. गीत में विजय, निशा एक प्रेमी जोड़ी का किरदार निभा को गौचर मेले चलने के लिए बोल रहे हैं. जिस पर निशा कहती है कि मेले में मुझे क्या दिलाओगे. इस गीत के माध्यम से एक कपल के बीच हो रहे संवाद को दर्शाया गया है. इसकी स्टोरी बेहद खूबसूरत है.

यह भी पढ़ें: लोकभाषा के संरक्षण में सराहनीय कदम ,मनमोहन गौनियाल ने रची माँगलिक शैली में सरस्वती वंदना।

वीडियो का जबरदस्त फिल्मांकन सोनी कोठियाल ने किया है. सबसे खास बात अभिनय के साथ-साथ वीडियो का निर्देशन भी विजय भारती ने किया है. संपादन नागेंद्र प्रसाद ने किया है. बता दें कि इस गीत को मनमोहन गौनियाल ने ऑफिसियल यूट्यूब चैनल MG फिल्म्स से जारी किया है.

यह भी पढ़ें: राधा ज्वान ह्वेगी वीडियो के कॉमेडी तड़के को लाखों लोगों ने किया पसंद,पढ़ें रिपोर्ट।

अगर आपने अभी तक यह म्यूजिक वीडियो नहीं देखा है तो यहां देखिए।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।