Breaking News

Garhwali Video Song : फौजी और उसके परिवार ने बयां की अपनी पीड़ा, देखिए ये गढ़वाली गीत

Garhwali Video Song एक फौजी जो हर समय देश के लिए अपनी जान तक को कुरबान करने के लिए तैयार होता है। देश की सेवा के खातिर अपनी सुख सुविधा व अपने परिवार तक का त्याग कर देता है। उनके लिए अपने परिवार से भी बढ़कर देश की सेवा करना उनका लक्ष्य रहता है। एक ओर जहां लोग चैन की नींद सो रहे होते हैं वहीं वो रातभर जगकर देश की रखवाली करते हैं बाॅर्डरों और ग्लेश्यरों में जहां पल पल उन्हें जान का खतरा रहता है, बिना डरे डटकर वो अपनी ड्यूटी निभाते हैं।

यह भी पढ़े : Hillywood updates : उत्तराखंड के टॉप 5 सांग्स ,पार कर चुके हैं 10 मिलियन व्यूज, देखें ये रिपोर्ट

फौजी के जीवन पर आधारित एक गढ़वाली गीत को विपिन पंवार Vipin Panwar ने गाया है जिसमें उन्होंने एक फौजी और फौजी के परिवार की व्यथा को और करूणामय स्थिति को बयां किया है। आपने अक्सर देखा होगा एक फौजी अपने बाल बच्चों को घर में छोड़कर खुद ड्यूटी पर रहता है कई महीनों तक घर नहीं आ पाता है और कभी कभी ऐसा भी हो जाता है कि महीनों तक परिवार से बात भी नहीं हो पाती है और कभी कभी तो सालों तक घर आने का समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में फौजी और उसका परिवार एक दूसरे को बहुत याद करता है और आस लगाये रहते हैं कि कब उनकी भेंट हो जाये और जब मामला पति पत्नी का हो तो उनको लिए एक एक दिन साल के बराबर लगता है तथा फौजी को छुट्टी के लिए भी एक महीने पहले, कभी कभी तो महीनों पहले बताना पड़ता है। वहीं दूसरी तरफ पत्नी या घरवाले भगवान से निरन्तर उसकी सुरक्षा की कामना करते हैं और भगवान को प्रसन्न करने के लिए निरन्तर पूजा पाठ करते रहते हैं।

Garhwali Video Song

यह भी पढ़े : अजय सोलंकी का किया जा रहा है विरोध, विरोधियों को फेसबुक पोस्ट में दिया शानदार जवाब

कुछ इसी प्रकार की स्टोरी इस वीडियो गीत में दिखायी गयी है जिसे जसपाल पंवार (जस्सी) ने डायरेक्ट किया है और सिनेमैटोग्राफी बबलू जंगली ने की है। अभिन्य पार्ट में अभिनेता डी.पी. गोस्वामी व अभिनेत्री नीलम सकलानी के भावों में काफी कमी खली है। छोटी छोटी गलतियों को अगर नजरअंदाज किया जाये तो डायरेक्टर ने इनसे अच्छा काम निकालने की पूरी कोशिश की है और इस गीत के संपादक सचिन शर्मा (गुरू) हैं। इस वीडियो को देखने के लिए नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें –

यह भी पढ़े : मंजू सुन्दरियाल का ‘रस्याण’ कवर गीत नहीं चला पा रहा दर्शकों पर अपना जादू, पढ़े ये रिपोर्ट

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

कविलास नेगी की आवाज में रिकॉर्ड गढ़वाली गीत मैमा न पूछा रिलीज, दर्शकों ने की जमकर तारीफ।

कविलास नेगी की आवाज में रिकॉर्ड गढ़वाली गीत मैमा न पूछा रिलीज, दर्शकों ने की जमकर तारीफ।

उत्तराखंड के गढ़ रत्न कहे जाने वाले नरेंद्र सिंह नेगी (नेगा दा) के ऑफिशियल यूट्यूब …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: