Garhwali Short Film : छल फिल्म हुई यूट्यूब पर रिलीज, दर्शक कर रहे तारिफ

0
435

Garhwali Short Film

हाल ही में यूट्यूब मेें गढ़वाली शोर्ट फिल्म ‘छल’ रिलीज हुई है यह फिल्म पलायन पर आधारित है। फिल्म में पलायन को लेकर काफी अच्छा संदेश दिया गया है। फिल्म में दर्शाया गया है कि जो भी लोग उत्तराखण्ड में पलायन कर चुके हैं वो एक बार अपने गांव वापिस जरूर आये और अपने देवी देवताओं को कभी न भूलें।

Kanyadaan Film Review : जानिये कैसी है गढ़वाली फिल्म कन्यादान, पढ़े यह रिपोर्ट

सरगम म्यूजिक के आफिसियल यूट्यूब चैनल से यह फिल्म रिलीज की गयी है। जैसे कि आप सभी जानते हैं कि उत्तराखण्ड में पलायन एक गंभीर समस्या बनी हुई है। जिससे प्रेरित होकर निर्देशक सोनी कोठियाल ने यह फिल्म बनायी है उन्होंने फिल्म में दर्शाया है कि लोग गांव से पलायन कर चुके हैं जिस वजह से यहां के देवी देवताओं का वजूद भी संकट में आ गया है। अगर गांव में इंसान ही नहीं रहेंगें तो देवी देवताओं का आह्मवन भी कहाॅ से हो पायेगा और न ही छल कपट जैसी कोई बात सामने आयेगी। हमारी धार्मिक संस्कृति से ही हमारी पहचान है और संस्कृति ही हमारी धरोहर है अगर संस्कृति ही नहीं रहेगी तो हमारा वजूद भी संकट में पड़ जायेगा।

29 नवम्बर से गढ़वाली फीचर फिल्म कन्यादान सिनेमाघरों में होगी रिलीज, पढ़े रिपोर्ट

फिल्म में हल्की फुल्की काॅमेडी भी नजर आ रही है साथ ही इसमें हल्का सा हाॅर्रर लुक भी दिया गया है। जिसे छल के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। आपको बता दें कि पहाड़ों में छल देवी देवतायें भी करते हैं और आत्मा भी छल करती है। इसी थीम को इस फिल्म में दर्शाया गया है। फिल्म में एक बहुत ही अच्छा संदेश दिया गया है। फिल्म में बताया गया है कि हमें अपनी रीति रिवाज को कभी नहीं भूलना चाहिए, अगर थोड़ी बहुत कमियों को नजर अंदाज किया जाये तो निर्देशक ने इस फिल्म को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है।

Singer Arvind Singh Rawat l Exclusive Interview l Hillywood News

फिल्म में कई नामी कलाकारों ने काम किया है कलाकारों में विवेक नवानी, निशा चैहान, दीपक व्यास, रणबीर चैहान, पदम सिंह गुंसाई, भावना नेगी, सुमन गौर, आनन्द राणा, नवल सेमवाल, विकास रमोला, अंजलि कंडवाल, आकृति कंडवाल ने काम किया है। जिसके डी.ओ.पी. व डायरेक्टर सोनी कोठियाल हैं। फिल्म के गीतों में संगीत संजय राणा और रणजीत सिंह ने दिया है जिसका बैकग्रांउड म्यूजिक बाबा विक्की जुयाल ने दिया है। इसे एडिट नागेन्द्र प्रसाद द्वारा किया गया है तथा इसके निर्माता विवेक नवानी व मोर सिंह हैं। आप भी इस फिल्म को नीचे दिये गये लिंक से देख सकते हैं।

Facebook Comments