उत्तराखंड में रिक्रिएशन का दौर जारी रिलीज़ हुआ कमान सिंह तोपवाल का गढ़वाली डीजे मैशअप

0
631
KAMAN TOPWAL HILLYWOOD

देहरादून :
न्यूजीलैंड में रहने वाले कमान सिंह तोपवाल को उत्तराखंड से काफी लगाव है , उत्तराखंड संगीत जगत में आए दिन रिक्रिएशन (पुराने गीतों को नयापन देना ) से जुड़ा कोई न कोई नया मैशअप सुनने को मिल रहा है जो कि पुराने गीतों को आज के श्रोताओ तक लाने का अच्छा प्रयास सिद्ध हो रहा है और वो गीत अब ज्यादा पसंद किये जा रहे हैं नई धुन नए संगीतकार अपने अपने ढंग से गाने में जान डाल रहे हैं

बामणी 2 गीत की रचना का क्या था उद्देश्य जानना जरुरी है – देखें पलायन पर कटाक्ष – गीत के माध्यम से

इस कड़ी में अब एक और नाम जुड़ चुका है कमान सिंह तोपवाल जो कि न्यूजीलैंड में कार्यरत हैं और अपनी संस्कृति की खातिर सदैव समर्पित है। बाडुली संस्था के संस्थापक भी तोपवाल जी है जो दूर परदेश में भी अपने उत्तराखंडी त्यौहारों को मनाना नहीं भूलती है। बाडुली संस्था कई सांस्कृतिक कार्यकर्म आयोजित करवा चुकी है जिसमे उत्तराखंड के कई कलाकार गढ़रत्न नेगी जी , जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण ,मंगलेश डंगवाल मीना राणा अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं।

कमान सिंह तोपवाल जी का पहाड़ के प्रति प्रेम देखते ही बनता है अपने पाठकों को बता दें कि वे बामणी 2 गीत के निर्माता रह चुके हैं और गायन के क्षेत्र में ये उनका पहला गीत है ,उन्होंने भी उत्तराखंड के सुपरहिट गीतों को चुना और नई धुन बनाई उत्तराखंड के चर्चित संगीतकार रणजीत सिंह ने।
इस नए गढ़वाली डीजे नॉन स्टॉप में आपको पुराने गीतों को नई धुन में सुनने को मिलेगा जिनका अपने समय में खूब चलन था और हर किसी की जुबां पर रहते थे।
इसमें चार गीतों को रखा गया है मेरा बाजू रंगा,रूडी बौ हे बसंती बौ हे ,भग्यानी बौ ,और घ्याळी बौ।
मैशअप हार्दिक फिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ हुवा है और दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। आप भी सुनकर अपनी राय जरूर दें कमेंट बॉक्स में

Hillywood News
Rakesh Dhirwan
अन्य गीतों की समीक्षा पढ़िए

यूट्यूब पर वायरल हो रहा सोनम नेगी का ये नॉन स्टॉप गढ़वाली गीत – आप भी देखें

संजू सिलोड़ी बने पूजा रावत के रंगीला बैख नया वीडियो हुवा रिलीज़

Facebook Comments