गढ़वाली और नेपाली बोली भाषा का निराला अंदाज़ है इस उत्तराखण्डी गीत में

1
921
garhwali video song ko fulya released on youtube directed by kanta prasad

यूट्यूब में “को फूल्या” (Ko Fulya) गढ़वाली नया वीडियो रिलीज़ हुआ है जिसमें गायक मीना राणा एव लेख राज भंडारी हैं तथा संगीत संजय कुमोला ने दिया है। वीडियो में कांता प्रसाद एव सृष्टि भरद्वाज नृत्य एव अभिनय करते हुए देखे जा रहे हैं। इसे के पी जी फिल्म्स ने रिलीज़ किया है।

आजकल उत्तराखंड के गीतों में कुछ न कुछ नया देखने को ज़रूर मिलता है और अपनी बोली भाषा के साथ-साथ दर्शको का मनोरंजन करने की पूरी पूरी कोशिश भी की जाती है जिससे कि उत्तराखण्डी गीत दर्शकों के दिलों को छू जाते है। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो को फुल्यां यूट्यूब में देखने को मिला है। इस वीडियो में कुछ अलग करने की कोशिश के साथ दर्शको के बीच पेश किया गया है जिसमे मेल -फीमेल की जुगलबंदी के अलावा नेपाली अंदाज़ भी देखने को मिल रहा है। इस गीत में नेपाली लड़के को पहाड़ी लड़की खूब भाती हुई नज़र आ रही है साथ ही साथ इस गीत में समूचे उत्तराखण्ड के साथ लड़की के हुस्न के कसीदे पढ़े जा रहे है। एक तरफ जहाँ लड़की अपने पहाड़ो की तारीफ़ के पुल बांध रही है लेकिन नेपाली लड़के को पहाड़ी लड़की के अलावा कुछ भी नज़र नहीं आ रहा है।

आपको बता दें कि इस गीत को मीना राणा एवं लेख राज भंडारी ने गाया है। गीत के बोल मुकेश निराला ने लिखे है साथ ही इस वीडियो में कांता प्रसाद, सृष्टि भरद्वाज, मुकेश सती रोहिनी मैथानी के साथ और भी कई कलाकार अभिनय एव नृत्य करते हुए नज़र आ रहे है। इस गीत में संगीत संजय कुमोला का है और निर्देशन कांता प्रसाद ने किया है।

सन्यासी बने प्रेमी, यूट्यूब पर वायरल हो रहा ‘मेरी जोगणी’ गढ़वाली विडियो

दर्शको को भी यह गीत पसंद आ रहा है। एक तरफ जहां उत्तराखण्डी गीतों में रैप का चलन धीरे -धीरे बढ़ रहा है वही दूसरी तरफ कुछ गीतों में अभी भी रसियाणं और प्यार भरा अंदाज़ देखने को मिलता है जो अपनी बोली भाषा को दूसरी भाषाओ के साथ जोड़कर सबको संजोये रखती है।

आप भी इस वीडियो का आनंद ले सकते है.

Facebook Comments