Breaking News

हरिद्वार में हुआ नमामि गंगे के तत्वाधान कार्यक्रम “गंगा आमंत्रण”

आजकल हर तरफ माँ गंगा को साफ़ रखने की बाते हर तरफ की जाती है। साथ ही प्रधानमंत्री के द्वारा भी साफ़ सफाई को लेकर कई नियम भी पारित हुए है। इसी के साथ माँ गंगा को स्वच्छ बनाये रखने के लिए एक पहल की शुरुआत कुछ समय पहले की गयी थी जिसका नाम है नमामि गंगे।

Ganga Amantran

केबीसी 11 शो में बिग बी ने सुनाया ऐसा किस्सा सभी रह गए हैरान

आपको बता दें की इस पहल से माँ गंगा को स्वच्छ बनाये रखने के लिए कई लोग सामने आये व इस शुरुआत से गंगा में जो कचरा भरा पड़ा था काफी हद तक वो भी कम हो गया। उम्मीद यह है की आने वालो सालो में माँ गंगा पूर्ण रूप से साफ़ हो जायेगी। इस कार्यक्रम के तहत हरिद्वार की एक टीम ने भी इसमें अपना सहयोग दिया है।

कोलकाता की 9 साल की प्रीति भट्‍टाचार्य ‘सुपर स्टार सिंगर’ की विजेता बनी,ट्रॉफी के साथ 15 लाख रूपये भी मिले।

आपको बता दें की नमामि गंगे एवं स्पर्श गंगा के तत्वाधान आयोजित कार्यक्रम गंगा आमंत्रण की पूर्व संध्या पर हरिद्वार में विगत वर्षों से चली आ रही सभी टीमों को सम्मानित किया गया। मां गंगा जागृति सेवा दल की टीम के सराहना करते हुए वरिष्ठ अतिथियों ने टीम को सम्मानित किया। देवप्रयाग से आरंभ होकर गंगासागर तक चलने वाली गंगा यात्रा का स्वागत करते हुए नमामि गंगे घाट चंडी घाट पर टीम के कार्यो से अवगत करवाया।
Ganga Amantran

गाजियाबद -पिथौरागढ़ में बहुत जल्द हवाई सेवाएं शुरू

रानीपुर विधायक आदेश चौहान एवं हरिद्वार ग्रामीण विधायक स्वामी यतीस्वरानंद ने टीम की सराहना करते हुए कहा कि हरिद्वार के सभी युवा वर्गों को इस पहल का हिस्सा बनना चाहिए एवं गंगा के प्रति सभी को जागरूक करना चाहिए। अध्यक्ष अजय जोशी एवं मीडिया प्रभारी अनुज अन्थवाल यश लालवानी ने टीम को बधाई देते हुए टीम को ऐसे ही कार्यों के प्रति निरंतर जागरूक रहने की शपथ दिलवाई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रानीपुर विधायक आदेश चौहान हरिद्वार ग्रामीण विधायक यतिस्वरानंद वरिष्ठ समाजसेवी विशाल गर्ग आदि मौजूद रहे।

Ganga Amantran

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

मधुली नया गढ़वाली गीत हुआ रिलीज,संकल्प खेतवाल और दीपशिखा ने दी आवाज, पढ़ें।

मधुली नया गढ़वाली गीत हुआ रिलीज,संकल्प खेतवाल और दीपशिखा ने दी आवाज, पढ़ें।

उत्तराखंड के युवा गायक संकल्प खेतवाल (Sankalp Khetwal) और दीपशिखा की जुगलबंदी में मधुली (Madhuli) …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: