Breaking News
GAJENDRA RANA

VIDEO – गजेंद्र राणा ने साल भर इंतजार कराने के बाद समसा भोटयाणी वीडियो किया रिलीज !! देखें नीति-माणा की खूबसूरत वादियां !!

लोकगायक गजेंद्र राणा ने अपने लोकप्रिय गीत समसा भोटयाणी का वीडियो अपने यूट्यूब चैनल Gajendra Rana पर रिलीज़ किया है,ऑडियो हिट होने के बाद दर्शकों को लम्बे अरसे तक इन्तजार करना पड़ा आखिरकार युवा दिलों की धड़कन गजे सिंह राणा ने कल शाम ये वीडियो अपलोड कर ही दिया। वीडियो शूट नीति घाटी में हुआ है।

जरूर पढ़ें : 2019 में अब तक इन गीतों की रही है धूम !! जानें कौन हैं गढ़वाली ,कुमांउनी ,जौनसारी टॉप 5 गीत !!पढ़ें रिपोर्ट

लोकगायक गजेंद्र राणा अपने रॉकस्टर अंदाज के लिए सदैव सुर्ख़ियों में रहते हैं,अपने सुपरहिट गीतों की झड़ी लगाने वाले लोकगायक राणा का समसा भोटयाणी का ऑडियो वर्जन भी 2मिलियन व्यूज पा चुका है,इस गीत के रचनाकार वह स्वयं हैं और गीत में संगीत विकास भारद्वाज ने दिया। दर्शकों के दिलों में मालू एल्बम से ही राज करने वाले गजेंद्र राणा भला कैसे दर्शकों की फरमाइश को नकार सकते थे।
इन्तजार साल भर का रहा लेकिन दर्शकों को बेहतरीन वीडियो देखने को मिली।

जरूर पढ़ें : रुद्रप्रयाग के सुरेंद्र सत्यार्थी गीतकार के रूप में बना रहे अपनी पहचान !!लिखे हैं कई सुपरहिट गीत। पढ़ें खास रिपोर्ट !!

विजय भारती के निर्देशन में वीडियो का फिल्मांकन नीति घाटी में किया गया,अपनी खूबसूरती एवं अभिनय से उत्तराखण्ड संगीत जगत में धमाल मचाने वाली अभिनेत्री पूजा भंडारी के साथ डी.पी गोस्वामी मुख्य भूमिका में रहे। नीति-माणा घाटी की मनमोहक वादियों का दर्शक वीडियो में दीदार करेंगे।गीत -संगीत में तो इसका कोई जवाब पहले ही नहीं था और अब वीडियो रिलीज़ हो चुका है। पारम्परिक नीति पहनावे,संस्कृति की झलक देखने को मिलती है इस वीडियो में।

जरूर पढ़ें : उत्तराखण्ड की भूमि महान हिमालय की ऊँची डांडी-कांठी गढ़वाल की शान!! देखें वीडियो

पूजा भंडारी ने अपने नृत्य से सभी को एक बार फिर मोहित कर दिया और साबित कर दिया क्यों वो इस दौर की सबसे सफल अभिनेत्री मानी जाती हैं, पारम्परिक परिधानों में कौन कहेगा ये दिल्ली रहने वाली लड़की है अपने किरदार में रम जाना एक अभिनेत्री का सबसे बड़ा पहलू होता है,भोटयाणी के ड्रेसअप में पूजा भंडारी ने अलग ही अंदाज पेश किया। कई दर्शकों का ये भी कहना है पूजा में उत्तराखण्ड की चर्चित अभिनेत्री भावना बर्थवाल की झलक दिखती है,उन्ही के जैसे पूजा भी इस जगत में अपना धमाल मचाएंगी और अभी तक शुरुवात काफी जोरदार रही है। वहीँ अभिनेता डी.पी गोस्वामी भी शानदार अंदाज में नजर आए। दर्शकों को भी बहुत समय बाद एक ऐसा चित्रगीत देखने को मिला जिसमें बेहतरीन दृश्यों का समावेश,संस्कृति एवं परम्पराओं का होना।निर्देशक विजय भारती ने बहुत ही शानदार निर्देशन किया है पूरे ग्रुप को नीति घाटी के रंगों में रंग दिया। कैमरे एवं ड्रोन में बबलू जंगली एवं दीपू जंगली ने इन खूबसूरत वादियों को दुनिया तक बखूबी पहुँचाया है।साथ ही दीपू भी अब इस तकनीकी विभाग में पदार्पण कर चुके हैं। संपादन का कार्य मोहित कुमार द्वारा किया गया जो ऐसी ही कई सुपरहिट गीतों का संपादन कर चुके हैं।

जरूर पढ़ें : किशना की फ्योंलडिया ने बनाया रिकॉर्ड। बना यूट्यूब पर 2 करोड़ व्यूज पाने वाला पहला गढ़वाली गीत !

आपमें से अगर कोई भी नीति-माणा से वाकिफ नहीं है तो आप गीत को ढंग से सुन सकते हैं , कख रेगे नीति कख रेगे माणा ये कहावत तो आपने जरूर सुनी ही होगी दोनों ही एक दूसरे के विपरीत छोर पर हैं ,लेकिन संस्कृति में कोई ज्यादा अंतर नहीं है। बहुत जुझारू और परिश्रमी होते हैं इस घाटी के लोग ,स्वरोजगार की अगर कोई मिशाल है तो वो यहाँ के लोग हैं जिन्होंने अपने संसाधनों का भरपूर प्रयोग किया और अपना रोजगार स्थापित किया,भेड-बकरी पालन इनका मुख्य व्यवसाय है और इनके बनाए गए ऊनी वस्त्रो को देश दुनिया के लोग पसंद कर चुके हैं,बद्रीनाथ से मात्र 2 किमी की दूरी पर है माणा गाँव।धन्य हैं वो लोग जो अपनी संस्कृति के संरक्षण में अपना अहम् योगदान दे रहे हैं और इस परंपरा को जीवित रखे हुए हैं।

जरूर पढ़ें : 2019 में अब तक इन गीतों की रही है धूम !! जानें कौन हैं गढ़वाली ,कुमांउनी ,जौनसारी टॉप 5 गीत !!पढ़ें रिपोर्ट

आप भी देखिए समसा भोटयाणी का अंदाज ! !

HILLYWOOD NEWS
RAKESH DHIRWAN

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

सुरलहर यूट्यूब चैनल के गढ़वाली गीत कालू तिल के पोस्टर का अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने किया विमोचन।

सुरलहर यूट्यूब चैनल के गढ़वाली गीत कालू तिल के पोस्टर का अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने किया विमोचन।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने सुरलहर यूट्यूब चैनल के गढ़वाली गीत कालू तिल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: