सालों बाद लोकगीत ‘ता छूमा’ सुर्ख़ियों में, युवाओं की पसंद का दिखा तालमेल

0
319

गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी उत्तराखंड संगीत जगत के आदर्श हैं इनके गीत संगीत से उत्तराखंड की लोकसंस्कृति आज भी जीवंत है, नई पीढ़ी के गायक नेगी दा के पदचिन्हों पर चलकर इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। युवा गायक अमित खरे ने नेगी दा के पुराने लोकगीत ‘ता छूमा’ को अपने अंदाज में गाकर इस गीत को फिर से श्रोताओं के बीच ला दिया है।

यह भी पढ़ें: टिहरी झील में नए साल पर पर्यटकों को खास सौगात, बनेगा अंतरराष्ट्रीय टूरिस्ट हब

उत्सव फिल्म्स (Utsav films) के बैनर तले नरेंद्र सिंह नेगी की आवाज में रिकॉर्ड गीत ‘ता छूमा’ को युवा गायक अमित खरे ने रिक्रिएट किया है। दरअसल, उत्तराखंड संगीत जगत में मेहनत का लोहा मनवाते युवा गायक अमित दर्शकों की पसंद बनने के लिए हर तरह की कोशिश कर रहे हैं और कहना गलत नहीं होगा कि वह दर्शकों के मनो को जीतने में कामयाब हो पाएं। दर्शकों की नव्ज को भाप बैठें अमित भला इस बार पीछे कैसे रहते और अबकी बार मिट ने जो किया है उसे करने के लिए साहस होना भी बड़ी बात है। जिसका नतीजा आप सभी लोगों के सामने हिट है। युवा गायक अमित खरे के नए गीत ता छूमा’ को पवन गुसाईं के साथ राकेश भट्ट ने संगीत से सजाया है, मूल लोकगीत के साथ ज्यादा छेड़छाड़ ना करते हुए गीत को यथावत रखा गया है अमित ने गीत को शानदार तरीके से गाया है जो श्रोताओं को खूब पसंद आ रहा है।

यह भी पढ़ें: बेहतरीन गीत ने तोड़ा रिकॉर्ड, आपने सुना क्या

‘ता छूमा’ लोकगीत को वीडियो फॉर्मेट में रिलीज़ किया गया है। वीडियो में उत्तराखंड के रॉकस्टार संजू सिलोड़ी, आइशा सिद्धकी, उत्स्व घिल्डियाल और टीना नेगी मुख्य भूमिका में हैं, उत्तराखंड के लोकसंस्कृति को वीडियो के माध्यम से बखूबी दर्शाया गया है,वीडियो का निर्देशन Ankit Negi के द्वारा किया गया है। जबकि गीत की कोरियोग्राफी Amit Doremon के द्वारा की गई। नेगी दा का उत्तराखंड के लोकसंगीत में योगदान अतुलनीय है,उनके गीत उत्तराखंड के आम जनमानस के जीवन पर आधारित रहे हैं जिससे गाँव हो या परदेश हर कोई नेगी दा के गीतों में खुद को ढूंढ़ता है।

 

यह भी पढ़ें: जीजा स्याली के बीच नोंक-झोंक को दर्शाता गीत ‘मांगण’ सोशल मीडिया पर वायरल।

युवा गायक अमित खरे ने इस गीत को शानदार तरीके से गाया है। उत्तराखंड संगीत जगत में अमित एक प्रतिभावान गायक के तौर पर उभर रहे हैं, इनका “भामा तेरी” गीत सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। हाल ही में जारी हुए इस गीत को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं और पुराने गीतों को इस अंदाज में खूब पसंद कर रहे हैं।

 

यहां देखे –

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।