मसूरी में होगा फ़िल्म कॉनक्लेव, उत्तराखंड सरकार ने उठाया बड़ा कदम

0
415

Film Conclave

कुछ समय पहले से उत्तराखंड के कलाकारों और कहीं नामी संस्थाओं द्वारा उत्तराखंड सरकार पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे थे। इसी के चलते सरकार से कई मांगें भी उत्तराखंड फिल्म टेलीविज़न एंड रेडियो एसोसिएशन व उफ़्तारा अध्यक्ष प्रदीप भंडारी द्वारा की गई थी। लेकिन कहीं जदो -जहद के बाद उत्तराखंड सरकार ने यह मामला संज्ञान में लिया और अब आख़िरकार उत्तराखंड सरकार द्वारा एक सराहनीय कदम उठाया गया है जिसमें राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर मसूरी में फ़िल्म कॉनक्लेव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें उत्तराखंडी सिनेमा के बारे में विस्तृत चर्चाएं की जाएंगी।

केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में हुई सीज़न की पहली बर्फ़बारी

2 नवंबर को उफ़्तारा अध्यक्ष प्रदीप भंडारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक में एक वीडियो पोस्ट की जिसमें उन्होंने इस बात का खुलासा किया। इस वीडियो में उन्होंने उत्तराखंड फिल्म ,लोक कलाकार और उत्तराखंड सरकार के बारे में बात की उन्होंने बताया -‘उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के पूर्व दिवस 8 नवंबर को होटल सवॉय मसूरी में एक फिल्म कॉन्क्लेव होने जा रहा है उन्होंने कहा उत्तराखंड फिल्म टेलीविज़न एंड रेडियो एसोसिएशन(UFTARA ) लगातार वर्षों से उत्तराखंड के फिल्म विकास, लोक कलाकारों के हित के लिए, उनके अधिकारों के लिए, उनके हकों के लिए आवाज उठाता आ रहा है। पिछले तीन महीने से हम लगातार कलाकारों के हित के लिए उत्तराखंड सरकार के कई मंत्रियों से मिले हैं। हम सबसे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिले और हमने उन्हें ज्ञापन दिया उत्तराखंड फिल्म और लोक कलाकारों के बारे में। उसके बाद हम संस्कृत मंत्री सतपाल महाराज जी से मिले उन्हें भी हमने ज्ञापन दिया और काफी देर तक उनसे अच्छी वार्तालाप भी हुई। हमने उन्हें उत्तराखंड के कलाकारों की स्थिति बताई व उनकी परेशानियों को सामने रखा। और उनसे कलाकारों का मानदेय बढ़ाने की मांग की। माननीय मुख्यमंत्री व संस्कृत मंत्री जी ने इन ज्ञापनों पर काम करने का आश्वाशन दिया। फिर कुछ दिनों बाद संस्कृत सचिव ने बताया जो की अखबार में भी छपा था कि सरकार ने एक प्रपोज़ल बना दिया है और लोक कलाकारों का मानदेय हजार रूपये बढ़ाने जा रहे हैं।

Film Conclave

अल्मोड़ा युवा महोत्सव में शामिल होंगे बॉलीवुड एक्टर ‘दीपक डोबरियाल’

https://youtu.be/yBw9ddunTWk

आपको बता दें कि राज्य स्थापना दिवस के पूर्व दिवस 8 नवंबर को मसूरी में सरकार द्वारा एक आयोजन किया जा रहा है जिसमें फिल्म विदा के और सरकार के कई लोग समलित होंगे जिसमें उत्तराखंड फिल्म जगत के बारे में व लोक कलाकारों की समस्याओं पर विस्तृत चर्चाएं की जाएंगी।

Watch Arjun Tanwar at Hillywood News | Actor & Singer

Facebook Comments