उत्तराखंड के मशहूर संगीतकार संजय राणा का निधन,कोरोना के थे लक्षण।

0
768
famous-musicians-of-uttarakhand-sanjay-rana-passed-away-these-were-the-symptoms-of-corona

उत्तराखंड संगीत जगत के लिए पिछले दो वर्षों से लगातार बुरी ख़बरें आ रही हैं,बीती रात 2 बजे उत्तराखंड के प्रसिद्ध संगीकार संजय राणा का हृदय गति रुकने से देहांत हो गया,कोरोना महामारी की मार ने पूरे विश्व में कोहराम मचाया हुआ है,सूत्रों के अनुसार संजय राणा को भी कोरोना के लक्षण थे जिस कारण अब वो इस दुनिया से अलविदा ले चुके हैं। 

famous-musicians-of-uttarakhand-sanjay-rana-passed-away-these-were-the-symptoms-of-corona

यह भी पढ़ें: नेगी दा के नए गीत का टीज़र रिलीज़ होते ही, दर्शक बोले लौट आए पुराने दिन।

संजय राणा लम्बे समय से बीमार थे,उनके किसी करीबी मित्र से मिली जानकारी के अनुसार संजय लम्बे समय से बुखार एवं साँस लेने में दिक्कतों का सामना कर रहे थे,हालाँकि अभी तक उनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई है लेकिन उनके करीबी मित्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनमें कोरोना के लक्षण थे और परिवार के अन्य सदस्यों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बंगाल चूड़ी वीडियो हो रहा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल। 

उत्तराखंड संगीत जगत में संजय राणा एक बहुत बड़ा नाम था और सैंकड़ों गीतों को संजय राणा ने संगीत से सजाया था,गढ़वाली,जौनसारी गीतों में दिवंगत संजय राणा की एक अलग पहचान थी,संजय राणा के चले जाने से उत्तराखंड संगीत प्रेमियों में शोक की लहर है,ऐसे असमय उनके चले जाने से हर कई स्तब्ध है और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहा है।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी दिवंगत संगीतकार संजय राणा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

उत्तराखंड के लोकगायक किशन महिपाल,जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण,गीताराम कंसवाल सहित कई साथी कलाकारों ने संजय राणा के निधन पर शोक जताया है और ऐसे किसी कलाकार के चले जाने को उत्तराखंड संगीत की बड़ी क्षति माना है।

यह भी पढ़ें: आरुषि निशंक का बॉलीवुड डेब्यू,जुबिन नौटियाल के म्यूजिक वीडियो में आई नजर।

संजय राणा ने कई सुपरहिट गीतों को अपने संगीत से सजाया था जिनमें कमली बाँद,कौशल्या भग्यानी,राधा रुक्मणि जैसे सैंकड़ों गीत हैं जिन्हें दिवंगत संगीतकार ने संगीत दिया था,कई गीतों को अपनी आवाज एवं अभिनय से भी सजाया था जो बस अब याद बनकर दर्शकों के दिलों में रह जाएँगी।

यह भी पढ़ें: हार्दिक फिल्म्स के बैनर तले रिलीज़ हुआ तेरा सौं वीडियो गीत,दर्शकों को पसंद आई लव स्टोरी।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत के लिए एक बुरा दौर साबित हो रहा है,इन दो वर्षों में उत्तराखंड संगीत जगत के कई अनमोल रत्न इस दुनिया से विदा हुए,जिनके चले जाने का दुःख अभी उभर ही रहा था कि अब संजय राणा भी ये दुःख देकर चले गए।

यह भी पढ़ें: इंस्टा रील पर भी मचा रहा गढ़वाली गीत गजरा धमाल,विदेशी भी बना रहे रील्स।

ईश्वर संजय राणा की पुण्य आत्मा को शांति प्रदान करे एवं परिवार जनों को इस दुःख की घडी में साहस प्रदान करें,हिलीवुड न्यूज़ संजय राणा को विनम्र श्रद्धांजलि देता है,एवं अपने सभी पाठकों से भी निवेदन करता है कि कोरोना महामारी अपने चरम पर है,अपना एवं अपने परिजनों का ख्याल रखें एवं जरुरी दिशा निर्देशों का पालन अवश्य करें।