Jagdeep का 81 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड।

0
383
Jagdeep का 81 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड।
file photo

साल 2020 बॉलीवुड के लिए मनहूस साबित हुई है और ये मनहूसियत ठहरने का नाम नहीं ले रही। इस साल हिंदी सिनेमा ने अपने बहतरीन कलाकारों को खोया है. पिछले कुछ महीनों में इरफान खान, ऋषि कपूर, सरोज खान, सुशांत सिंह राजपूत जैसे सितारों का निधन हो गया. फिल्म शोले में ‘सूरमा भोपाली’ के किरदार निभाने वाले बॉलीवुड के मशहूर एक्टर जगदीप (Jagdeep) का बुधवार को 81 साल की उम्र में निधन हो गया. जगदीप (Jagdeep) का पूरा नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी (Syed Ishtiaq Ahmed Jafri) था. 400 से ज्यादा फिल्मों में रोल करने वाले जगदीप के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है.

Jagdeep का 81 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड।
file photo

यह भी पढ़े: Sushant Singh Rajput की आखिरी फिल्म की रिलीजिंग को लेकर परिवार हुआ नाखुश

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने जगदीप के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा, ”जगदीप साहब के निधन का दुखद समाचार सुना। उन्हें स्क्रीन पर देखते हुए हमेशा आनंद आया. वो दर्शकों के लिए खुशी लेकर आए. मेरी जावेद और उनके पूरे परिवार के साथ गहरी संवेदना है. जगदीप साहब की आत्मा के लिए प्रार्थना.”

यह भी पढ़े: Sushant Singh Rajput की आखिरी फिल्म की रिलीज़ डेट ज़ारी, इस दिन होगी रिलीज़

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने जगदीप को श्रृद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर लिखा, ”एक और सितारा ज़मीन से आसमान में जा पहुँचा। जगदीप साहब हिंदी फ़िल्म जगत के एक बहुत ही बेहतरीन कलाकार थे। एक हास्य अभिनेता के नाते उनका कोई सानी नहीं था।एक पार्टी में बहुत साल पहले उन्होंने मुझसे कहा था,”बरखुरदार ! हँसना आसान है, हँसाना बहुत मुश्किल है!” आपकी कमी बहुत खलेगी।

यह भी पढ़े: Sushant Singh Suicide: गायक Kumar Sanu ने नेपोटिज़म पर साधा निशाना

आपको बता दें जगदीप के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘अफसाना’ से हुई थी. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में रोल किया। जगदीप ने आखिरी बार 2012 में फिल्म ‘गली गली चोर में काम किया था. फिल्म शोले के अलावा खूनी पंजा, अंदाज अपना-अपना, फूल और कांटे जैसी फिल्मों में भी काम किया.

Facebook Comments