दून यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ ड्रामेटिक्स की हुई स्थापना युवाओं को मिलेंगे सिनेमा के गुर !

0
212
school of drametics in doon university

प्रदेश के युवाओं में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी,क्योंकि अब सिनेमा जगत की चाह रखने वालों को मुंबई की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी ,दून यूनिवर्सिटी में ही अब सिनेमा से जुडी बारीकियों से उत्तराखंड के युवा (School of drametics) से जुड़ सकेंगे और इसी देवभूमि को संवारेंगे।  

यह भी पढ़ें :  उत्तराखंड :Cm Trivendra Singh Rawat से मिले बॉलीवुड निर्देशक विशाल भारद्वाज !फिल्म संस्थान खोलने का दिया प्रस्ताव।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि स्कूल और ड्रामेटिक्स (School of drametics) खुलने से देवभूमि के युवाओं को अपने हुनर निखारने के लिए ये संस्थान उपयोगी सिद्ध होगा और कला से जुड़े युवा इसमें अपना भविष्य देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें :  उत्तराखंड के AVINASH DHYANI की अपकमिंग फिल्म ‘अमंगल’ का मुहूर्त शॉट !

साथ ही मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि यहाँ अतिशीघ्र कोर्स शुरू करा दिए जाएंगे,आपको बात दें कि कुछ दिन पूर्व ही बॉलीवुड निर्देशक विशाल भारद्धाज ने ये प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने रखा था जिसपर अमल करते हुए त्रिवेंद्र सरकार अब इसे धरातल पर भी उतारना चाहती है,

यह भी पढ़ें : Gajra अनिशा रांगड़ और संजय भंडारी की हिट जोड़ी का नया गीत रिलीज़ !

स्कूल ऑफ़ ड्रामेटिक्स से अब युवा स्नातक,डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट कोर्स कर सकेंगे और अपने भविष्य की नींव रख सकेंगे। ।

यह भी पढ़ें :   बॉलीवुड सिनेमा के कुमाउनी कलाकार हेमंत पांडे ने कविता में किया उत्तराखंड के हालातों का जिक्र !

उत्तराखंड में अब फ़िल्म शूटिंग की अनुमति अब ऑनलाइन ली जा सकेगी। इसके लिए पोर्टल का भी शुभारंभ किया गया। और उत्तराखंड शूटिंग डेस्टिनेशन में मजबूती प्राप्त करेगा,इससे रोजगार के अवसर खुलेंगे,जिससे प्रदेश का आर्थिक एवं सामरिक विकास होगा।

यह भी पढ़ें :  फाउंटेन पेन से आप सबने लिखा ही होगा स्कूल के दिनों में,आज गाना भी सुन लेते हैं !

Facebook Comments