देहरादून में इंग्लैंड के युवा सीख रहे क्रिकेट की बारीकियां

0
340

Cricket in Dehradun

देहरादून में इंग्लैंड के युवा सीख रहे क्रिकेट की बारीकियां, पढ़ें ख़बर

क्रिकेट (Cricket) का जूनून आज हर किसी के सर पर सवार है हर कोई आज क्रिकेट का फैन है। हर किसी की दिलचस्पी होने की वजह से आज लोग क्रिकेट खेलने के लिए इस छेत्र में जाना चाहता है तांकि वह क्रिकेट की दुनिया में अपना करियर बना सकें। और इसके लिए वर्तमान में कईं क्रिकेट अकैडमी भीं बन चुकीं हैं जहां लोग क्रिकेट का प्रसिक्षण लेकर अपने करियर को एक नए मुकाम पर ले जा सकते हैं। और अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं।यही वजह है की इनदिनों इंगलैंड के युवा क्रिकेट के प्रशिक्षण के लिए उत्तराखंड देहरादून में आये हुए हैं।

AKASH KU TARA : लाइफ टाइम लव स्टोरी को दर्शाता है किशन महिपाल का यह गीत ,पढ़ें रिपोर्ट

इंग्लैंड के युवा क्रिकेटरों की पसंद अब देहरादून बन रहा है। दून आकर 4 युवा क्रिकटेर भारतीय पिचों पर खेलने की बारीकियां सीख रहे हैं। गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी (एसीए) में विदेशी युवा भी पहुंच रहे हैं। बीते दिनों इंग्लैंड के लिस्टरशायर के जूनियर क्रिकेटरों ने दून पहुंचकर खेल की बारीकियां सीखीं। एसीए के मुख्य कोच मनोज रावत ने बताया कि एक हफ्ते के कोर्स के लिये अंडर 17 आयु वर्ग के 2 तेज गेंदबाज केडन और नेवन, बल्लेबाज नैथन अकादमी में आये थे। इनके साथ ही भारतीय मूल के 10 साल के प्रयान भी मैनेजर कृश के नेतृत्व में आये थे।

Cricket in Dehradun

Himachali Syo ki Dani : इस गीत में नहीं नज़र आईं रुहान के साथ करिश्मा शाह, गीत नहीं हुआ वायरल

दोनों तेज गेंदबाज भारतीय पिचों में गेंदबाजी की बारीकियां सीखने आये थे। 7 दिवसीय कैम्प में दोनों ने धीमी और टर्निंग विकेट पर गेंदबाजी करने के बारे में जानकारी ली। प्रैक्टिस सेशन में भी स्पिन पिचों मे सटीक लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने की ट्रेनिंग ली। बल्लेबाज नैथन स्पिन गेंदबाजी को खेलने की ट्रेनिंग लेने पहुंचे थे। इस दौरान मुम्बई के कोच सुशील जावले और पावस भंडारी ने भी उनको प्रशिक्षण दिया। मनोज रावत ने बताया कि मई महीने में लिस्टरशायर की पूरी टीम भी देहरादून आकार कैम्प करेगी।

Bigg Boss 13 Winner: आखिर कैसे जीते Sidharth Shukla, जानें उनकी जिंदगी के राज

Facebook Comments