Breaking News

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला आज, दोनों टीमों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने के बाद मेजबान इंग्लैंड के लिए विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह थोड़ी कठिन हो गई है। अब उसे मंगलवार (25 जून) को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरना है। गत चैंपियन को हराने के लिए इग्लैंड को काफी जोर लगाना होगा।इंग्लैंड के लिए चिंता की बात यह है कि विश्व कप में उसका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद खराब है। आखिरी बार इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप मुकाबले में 27 साल पहले 1992 में हराया था। इसके बाद से इंग्लैंड टीम कभी ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में शिकस्त नहीं दे सकी है।

ओली में गुप्ता बंधुओ की शाही शादी विवाह रश्म शुरू, पहुंचे बड़े बॉलीवुड सितारे

हर हाल में जीत जरूरी
सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया बल्कि अगले दो मैचों में भी जीत हासिल करनी होगी। इंग्लैंड ने अभी तक कुल छह मैच खेले हैं और चार में जीत दर्ज की है। उसके कुल आठ अंक हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने छह में से पांच मैच जीते और एक हारा है। उसके 10 अंक है। सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिए 12 अंक कम से कम होने चाहिए।

उर्वशी रौंतेला और हरीश रावत की हैलीपैड पर अचानक मुलाकात, सी.एम. त्रिवेन्द्र से की उत्तराखण्ड रत्न देने की मांग

इंग्लैंड की बल्लेबाजी बनी चिंता
इंग्लैंड टीम को अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार करना होगा क्योंकि लक्ष्य का पीछा करने के मामले में वह कमज़ोर साबित हुई है। इससे उसे अपने दो मैच गंवाने पड़े हैं। विश्वकप से पूर्व वेस्टइंडीज़ में हुई वनडे सीरीज में भी उसकी यही कमजोरी सामने आई थी। पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में 349 रन के लक्ष्य के सामने वह 14 रन और श्रीलंका के खिलाफ 233 रन के लक्ष्य का पीछा करने में भी उसे 20 रन से हार झेलनी पड़ी।

उर्वशी रौंतेला और हरीश रावत की हैलीपैड पर अचानक मुलाकात, सी.एम. त्रिवेन्द्र से की उत्तराखण्ड रत्न देने की मांग

ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन
वहीं, चैंपियन ऑस्ट्रेलिया फिलहाल खेल के हर विभाग में मज़बूत दिख रही है। उसकी निगाहें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर लगी हैं। कप्तान एरोन फिंच और ओपनर डेविड वार्नर की जोड़ी कमाल की फॉर्म में हैं और दोनों बड़ी पारियां खेल रहे हैं। टीम के पास स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा और ग्लेन मैक्सवेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ हैं। मिचेल स्टार्क, नाथन कुल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और पैट कमिंस गेंदबाजी में दम दिखा रहे हैं।

रिकॉर्ड बुक पर एक नजर
7 मैच कुल इंग्लैंड टीम ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले
2 मुकाबले कुल इंग्लैंड ने जीते जबकि पांच में उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा
5 शतक इस टूर्नामेंट में कुल इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जड़े
3 शतक इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने लगाए

25 साल बाद सनी देओल ने किया अपने साथ हुए धोखे का खुलासा, 16 साल तक बंद रही शाहरुख़ से बातचीत

लॉर्डस की पिच पर शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। इस मैदान पर आज के मैच में बड़ा स्कोर बनने की संभावना है। इंग्लैंड के लॉर्डस में दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना कम है।

25 साल बाद सनी देओल ने किया अपने साथ हुए धोखे का खुलासा, 16 साल तक बंद रही शाहरुख़ से बातचीत

इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्वकप में होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से बाहर हो गए हैं, लेकिन उनके भारत के खिलाफ मैच तक फिट होकर वापसी की उम्मीद है। सलामी बल्लेबाज को 14 जून को साउथम्प्टन में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ फील्डिंग करने के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी। वह श्रीलंका औरअफगानिस्तान के खिलाफ भी मैचों में नहीं खेल सके थे।

किंग खान शाहरुख के 21 साल के बेटे आर्यन नजर आएंगे लीड रोल में

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

हार्दिक पांड्या ने मंगेतर नताशा स्तांकोविक के साथ मनाई पहली होली, तस्वीरें वायरल

हार्दिक पांड्या ने मंगेतर नताशा स्तांकोविक के साथ मनाई पहली होली, तस्वीरें वायरल रंगों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: