Earthquake: देश के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके, 6.2 मापी गई तीव्रता

0
75
Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। मंगलवार दोपहर को 2.51 पर आए भूकंप के झटकों के बाद दहशत में लोग दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मॉलोजी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई। जिसका केंद्र नेपाल के दिपायल से 38 किलोमीटर दूर जमीन के अंदर 5  किलोमीटर गहराई में था।

Read this also: Baduli Films Productions: जारी होते ही युवाओं के बीच यह गीत वायरल, आप भी देखें

दिल्ली-एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों (Delhi NCR Earthquake) सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में मंगलवार दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, जयपुर समेत उत्तर भारत के अलग-अलग इलाकों में भूकंप के कई झटके महसूस किए गए. दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार दोपहर को 14:25 बजे पहला भूकंप आया, जिसका केंद्र नेपाल में था और रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 मापी गई है।

Read this also: Narendra Singh Negi: गढ़रत्न नेगी जी का नया वीडियो गीत रिलीज, सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

वहीं, इसके कुछ देर बाद दूसरा झटका भी महसूस किया गया राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआरर समेत उत्तर भारत में भले ही भूकंप के दो झटके महसूस किए गए, लेकिन नेपाल में 40 मिनट के भीतर 4 बार धरती डोली।  दिल्ली एनसीआर में जो झटके महसूस किए गए, इसमें पहले 2:25 बजे भूकंप का पहला झटका महसूस किया गया, जिसकी तीव्रता 4.6 रही. इसके करीब आधे घंटे के भीतर ही दूसरा भूकंप आया, जिसकी तीव्रता 6.2 रही।  इस भूकंप का केंद्र सतह से 5 किलोमीटर की गहराई पर था और इस कारण इसके झटके काफी तेज और दूर तक महसूस किए गए।