लॉक डाउन में Doordarshan का बोलबाला, सबसे ज़्यादा टीआरपी की लिस्ट में शामिल हुए टॉप 5 सीरियल्स

0
140
Doordarshan dominated in lock down, top 5 serials included in the list of most TRPs
File Photo

टीआरपी के मामले में दूरदर्शन (Doordarshan)  धूम मचा रहा है। लॉक डाउन में फिर से शुरू किये गए पौराणिक कार्यक्रम सोशल मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रहे है।

देशभर में तकरीबन 1 महीने से लॉक डाउन। लोग घरों में कैद है। ऐसे में लॉक डाउन के बावजूद भी दूरदर्शन अपने दर्शकों का अच्छा ख्याल रख रहा है।  लॉक डाउन के चलते Doordarshan ने एक -एक करके पौराणिक कार्यक्रमों को फिर से शुरू कर दिया है।  इस बार न सिर्फ लोगों ने  पसंद किया, बल्कि  पौराणिक कार्यक्रम टीआरपी के मामले में दूसरों को कड़ी टक्कर दे रहे है।  दूरदर्शन ने सबसे पहले शुरुआत रामानंद सागर की ‘रामायण’ से की थी। ‘रामायण के दूरदर्शन में दोबारा टेलीकास्ट होते ही टीआरपी के सारे रिकार्ड्स तोड़ डाले। इसके बाद दूरदर्शन ने एक -एक करके अपने पौराणिक कार्यक्रमों को फिर से दर्शकों के बीच पेश करना शुरू कर दिया। लॉक डाउन के चलते दर्शकों को घर बैठे -बैठे पौराणिक कार्यक्रमों को फिर से देखकर अपने पुराने दिन याद आ रहे रहे।

यह भी पढ़े :  Neha Solanki हल्द्वानी की गलियों से निकलकर पहले टीवी और उसके बाद फ़िल्मी दुनिया में रखा इस ख़ूबसूरत हसीना ने कदम

आपको बता दे कि 8वें हफ्ते की बार्क रिपोर्ट आ गई है। इस बार भी टीआरपी में Doordarshan का बोलबाला है। न केवल पौराणिक शो नंबर एक स्थान पर है बल्कि ये चैनल भी नंबर एक के पायदान पर बना हुआ है। खास बात है कि इस बार की रिपोर्ट में टीआरपी के मामले में दंगल चैनल पर प्रसारित होने वाला शो बाबा ऐसे वर ढूढों भी टॉप पांच में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गया है। आगे की स्लाइड में देखिए इस हफ्ते के टॉप पांच सीरियल्स

Doordarshan dominated in lock down, top 5 serials included in the list of most TRPs
Image Source Social Media

रामानंद सागर की ‘रामायण’ (Ramayan) कई हफ्तों से पहले नंबर पर बरकरार है। हाल ही में Doordarshan पर ‘उत्तर रामायण’ का प्रसारण खत्म हुआ है। ‘उत्तर रामायण’ में राम जी का सीता माता को त्यागने से लेकर लव कुश के जन्म की कहानी दिखाई गई जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। टीआरपी में आने के साथ ही लव कुश की चर्चा भी सोशल मीडिया पर खूब हुई।

यह भी पढ़े : PM Modi Live : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को संबोधित कर रहे है.

दूसरे पायदान पर है श्री कृष्णा (Shri Krishna)। श्रीकृष्णा सीरियल भी रामानंद सागर ने ही बनाया था। इसे 1993 से 1996 के बीच दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किया गया था। सर्वदमन बनर्जी ने इस शो में श्रीकृष्ण और विष्णु की भूमिका निभाई थी। युवा श्रीकृष्ण का रोल स्वप्निल जोशी ने निभाया था। श्री कृष्णा सीरियल भी लोगों का पसंदीदा रहा है।

Doordarshan dominated in lock down, top 5 serials included in the list of most TRPs
Image Source Social Media

यह भी पढ़े :  Kaun Banega Crorepati : टीवी पर जल्द ही वापसी करने जा रहा है ” कौन बनेगा करोड़पति 12″, आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

तीसरे पायदान पर बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ (Mahabharat)  है। ये सीरियल भी लगातार टीआरपी में बना हुआ है। ‘महाभारत’ का प्रसारण डीडी भारती पर होता है। हाल ही में महाभारत का आखिरी एपिसोड प्रसारित हुआ। अब इस शो की जगह विष्णु पुराण का प्रसारण किया जाएगा।

यह भी पढ़े : Chitranshi Dhyani : अमित भड़ाना की वीडियोज़ में दिखने वाली इस लड़की का है उत्तराखंड से गहरा रिश्ता

चौथे नंबर पर इस बार ‘बाबा ऐसा वर ढूंढो’ (Baba Aiso Varr Dhoondo ) सीरियल ने एंट्री मारी है।

पांचवे नंबर पर ‘महिमा शनिदेव (Mahima Shanidev) की’ सीरियल है। ये सीरियल पिछले कई हफ्तों से टीआरपी लिस्ट में बना हुआ है।

Doordarshan dominated in lock down, top 5 serials included in the list of most TRPs
Image Source Social Media

टीआरपी के मामले में दूरदर्शन फिर से तहलका मचा रहा है।

 

Facebook Comments