कम समय में ही युवा दिलो पर छा गई टिहरी की बॉन्द दीक्षा, जानिए कैसा जीवनसाथी चाहती है वो ?

0
107
Diksha Badoni

Diksha Badoni is an Indian versatile musical artist from Tehri Garhwal of Uttarakhand, she is one of the most popular actress of Uttarakhand music industry of this time. She has a big fan following on Instagram.

दीक्षा बडोनी टिहरी गढ़वाल उत्तराखंड की एक भारतीय संगीत कलाकार हैं, जो उत्तराखंड संगीत उद्योग की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। जिनका जन्म 20 दिसंबर 1999 को नई टिहरी में हुआ।

Name Diksha Badoni
DOB 20 Dec 1999 (Tehri Garhwal)
Village Ghonti Pipola (Tehri Garhwal)
Height 5 feet 1 inches
Blood Group B Positive
Weight 46kg
Father Name Mr. M.L Badoni
Mother Name Mrs. Sunita Badoni
Siblings 2 (1 elder sisters & 1 Younger brother )
Education Graduate (BCA)
College SGRR Dehradun
Sex Female Straight
Boyfriend Name NA
Hobbies Travelling, Modeling
Zodiac Sign (Rashi)  Sagittarius (Dhanu)
Marital Status Unmarried

परिवार

पिता श्री मनोहर लाल बडोनी टीएचडीसी में सरकारी कर्मचारी हैं, जबकि माता श्रीमती सुनीता देवी एक आदर्श गृहिणी हैं, परिवार में उनकी एक बड़ी बहन और एक छोटा भाई है।

परिवार उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल के घोंटी पिपोला गांव का है और अब नई टिहरी के भागीरथी पुरम में बस गया है।

शिक्षा

उन्होंने सरस्वती विद्या मंदिर भागीरती पुरम नई टिहरी से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की, और फिर एसजीआरआर देहरादून से बीसीए में स्नातक किया।

पेशा

स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने आईटी कंपनी ज्वाइन की और फिर उसके बाद देहरादून में एक एक्सेल अकाउंटेंट के रूप में एक सिविल कंस्ट्रक्शन कंपनी में शिफ्ट हो गईं, अब वह अपने संगीत अभिनय के करियर के साथ अपनी नौकरी में भी कार्यरत हैं।

वह अपनी नौकरी के साथ-साथ 25 से अधिक संगीत वीडियो एल्बम और गीतों में प्रदर्शन करने में सफल रही। जिनमे से “झुमकी” उनके करियर की अभीतक की सबसे सफल वीडियो सांग्स में से एक है।

दीक्षा के अनुसार, वह एक शर्मीली स्वाभाव की लड़की हैं और उन्होंने एक अभिनेत्री के रूप में काम करने के बारे में कभी भी नहीं सोचा था, लेकिन जब उन्हें एक संगीत निर्माता श्री आनंद सिलवाल से उनके एक संगीत वीडियो गीत “राणिये” में काम करने का प्रस्ताव मिला, तो दीक्षा ने भी हामी भर दी जोकि दीक्षा का पहला गीत था।
श्री आनंद सिलवाल ने उनकी फेसबुक प्रोफाइल देखी और उन्हें अपने संगीत वीडियो गीत में लॉन्च करने का फैसला किया।

रानिये में सफल शुरुआत के बाद, वह एक सेलिब्रिटी बन गई और उसे कुछ बड़े गायक, निर्देशक और संगीत निर्माताओं से प्रस्ताव मिलने लगे।
अब वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खासकर फेसबुक और इंस्टाग्राम में काफी एक्टिव रहती है और वहाँ उनके काफी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं।

Hot Photos of Diksha Badoni

हमारे संवाददाता से बात करते हुए उन्होंने अपने कुछ शौक और पसंद के बारे में भी जानकारी साझा की।

वह गाने गाना और सुनना पसंद करती है, साथ ही अपने परिवार के साथ नई जगह की यात्रा करना पसंद करती है। उन्हें खासकर अमित खरे,(उत्तराखंड संगीत उद्योग के प्रमुख गायकों में से एक), के गाने सुनना बहुत अच्छा लगता है और वही उनके सर्वकालिक पसंदीदा गायक हैं।

जब हमने उसके लव लाइफ के बारे में पूछा तो उसने प्यार से उत्तर दिया कि उसे प्यार, मोहोबत्त से कोई हर्ज नहीं है परन्तु कोई परिपक्व, मधुर स्वभाव का, वफादार, सुंदर और सबसे महत्वपूर्ण एक जिम्मेदार व्यक्ति तो मिले। अन्यथा यह सब उसके माता-पिता पर निर्भर करता है कि वे उसके लिए क्या फैसला करते है।
बाकि वो फ़िलहाल अभी अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है।

The Latest Song of Diksha Badoni “Las Kamari” with Sanju Silodi