मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट कर रहे हैं रामलीला का डिजिटल मंचन !

0
114

उत्तराखंड अपनी लोकपरम्परा एवं संस्कृति के लिए विश्व-विख्यात है,इतनी ही प्रसिद्ध है उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में होने वाली रामलीला,जो मनोरंजन के साथ ही आस्था का भी प्रतीक है,लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण कहीं भी रामलीला का मंचन नहीं हो रहा है,इसी को ध्यान में रखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट डिजिटल माध्यम से राम भक्तों हेतु रामलीला का डिजिटल मंचन कर रहे हैं।

digital-ramlila-is-happening-in-devbhoomi-ramesh-bhatt-media-advisor-of-cm-doing-digital-staging

भारतवर्ष भगवान् राम की भूमि है,एक आदर्श व्यक्तित्व और मर्यादापुरुषोत्तम श्री राम के जीवन से पूरा राष्ट्र प्रेरणा लेता है,उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी जिलों में हर वर्ष इस दौरान रामलीला का मंचन होता रहा है लेकिन इस वर्ष कोरोना ने राम भक्तों को अपने आदर्श के जीवन पर आधारित लीला का आयोजन तक नहीं करने दिया।

यह भी पढ़ें: साहब आकांक्षा रमोला ने गाया नंदा नारैणी गढ़वाली भजन! गंगोत्री धाम में हुई है भजन की शूटिंग !

पत्रकार रमेश भट्ट सामाजिक सरोकारों से जुड़े रहते हैं और अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के बूते ही सूबे के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार तक का सफर तय किया,बीते दिनों डॉ भट्ट लॉकल फॉर वोकल को बढ़ावा देने के लिए सम्पूर्ण उत्तराखंड के दौरे पर थे,इस दौरान उन्होंने कई रोजगार के अवसर तलाशे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड संगीत जगत का वो सितारा जो दो दशकों से बिखेर रहा है अपनी चमक !पढ़िए अजय सोलंकी का जीवन परिचय ! 

इस यात्रा के बाद डॉ भट्ट उत्तराखंड की संस्कृति को जीवंत रखने हेतु डिजिटल माध्यम से रामलीला का मंचन कर रहे हैं,अब तक इस डिजिटल रामलीला के 6 दिन पूर्ण हो चुके हैं और 6 एपिसोड यूट्यूब पर उपलब्ध हैं।रामलीला मात्र एक मंचन नहीं बल्कि व्यक्तित्व विकास में अहम् भूमिका निभाता है और लाइव एक्टिंग के गुण में वृद्धि करता है,क्षेत्रीय मंचों पर मंचन के बाद इसी मंच से कई बेहतरीन कलाकार निकल कर आते हैं।

यह भी पढ़ें: सौरभ मैठाणी ने की माँ दुर्गा स्तुति! मिनी उनियाल के अभिनय के कायल हुए दर्शक !

जो युवा भविष्य में अभिनय के क्षेत्र में  अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए रामलीला का मंच सबसे उत्तम मंच है,जहां पर भाव भी हैं तो हास्य भी,कई कलाकार ऐसे मंचों से बड़े बड़े शिखर तक पहुंचे हैं,उत्तराखंड के अभिनेता गौरव गैरोला कई वर्षों से पौड़ी की रामलीला में श्रीराम की भूमिका निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  चैत्वाली फेम अमित सागर ने नवरात्रि में धारी जात्रा जाणी चा गढ़वाली भजन किया रिलीज़ !

आप भी घर बैठे श्रीराम की भक्ति में रमना चाहते हैं तो इस डिजिटल रामलीला का पहला अध्याय आपके लिए यहीं दे रहे हैं अन्य एपिसोड आप रमेश भट्ट यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं।

हिलीवुड न्यूज़ की सभी ख़बरें अब यूट्यूब पर देखने के Hillywood News यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। 

 

 

 

Facebook Comments