Breaking News
did-kamali-become-a-doctor-is-going-to-get-an-answer-to-this-question-kamali-2-film-is-being-made

उत्तराखंड :क्या कमली डॉक्टर बन पाई? मिलने वाला है इस सवाल का जवाब! बन रही है कमली 2 फिल्म !

उत्तराखंड की लोकप्रिय फिल्म कमली जिसमें प्राची पंवार के अभिनय एवं कहानी ने सबका दिल जीता है ,फिर एक बार प्यारी कमली स्क्रीन पर नजर आने वाली है,ग्रामीण परिवेश एवं शिक्षा को दर्शाती हुई ये फिल्म उत्तराखंड में काफी पसंद की गई थी।

did-kamali-become-a-doctor-is-going-to-get-an-answer-to-this-question-kamali-2-film-is-being-made

यह भी पढ़ें: पहाड़ी शेफ जहाँ जाते हैं धूम मचाते हैं ,यूट्यूब पर साहब सिंह राणा का चकडेत गीत बना दर्शकों की पसंद!

आप सब को कब से उत्सुकता थी कि कमली आगे स्कूल पढ़ी या नहीं,कमली के किरदार को जिस दायित्व से प्राची पंवार ने निभाया था सभी उत्तराखंड वासी प्राची को कमली के नाम से ही जानते हैं,कमली की मासूमियत और जज्बा हर किसी को इस फिल्म देखने को मजबूर करता है,ग्रामीण परिवेश के बच्चों का जीवन शहरी परिवेश के जीवन से बिलकुल ही विपरीत होता है,घर की स्थति और पढाई का सामंजस्य बनाना ग्रामीण परिवेश के बच्चे आसानी से जानते हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली की जींस टॉप वाली लड़की पहुंची उत्तराखंड के मिनी स्वीट्ज़रलैंड आगे क्या हुआ देखिए इस वीडियो में !

जहाँ एक तरफ शहरों में रह रहे बच्चों को सारी सुख सुविधाएँ उपलब्ध होती हैं ठीक विपरीत पहाड़ी परिवेश में शिक्षा संस्थान काफी दूर होते हैं,खड़ी चढ़ाई और मौसम की मार भी पहाड़ी बच्चों को स्कूल पहुँचने से नहीं रोक पाती,और गत वर्षों से नजर आ रहा है पहाड़ी राज्यों के बच्चे मेरिट लिस्ट में अपनी टॉप रैंक में जगह बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: टिहरी की वादियों का घर बैठे करेंगे दीदार,साहब सिंह रमोला के नए गीत की शूटिंग आज से शुरू !

उत्तराखंड के प्रसिद्ध लेखक एवं निर्देशक अनुज जोशी द्वारा रचित कमली “मैं स्कूल जाउंगी’ एक ऐसी कहानी जिसने घर घर में पहचान बनाई,न जाने ऐसी कितनी कमली के सपनों को पंख इस फिल्म को देखने के बाद मिले।अब खबर है कि जल्द ही कमली 2 का निर्माण किया जा रहा है,ऑन स्टूडियो में बीते दिन कमली फिल्म के दो गीतों की रिकॉर्डिंग हो चुकी है,संगीतकार अमित वी कपूर के नए स्टूडियो के उद्धघाटन समारोह के अवसर पर पदमश्री जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण,निर्देशक अनुज जोशी,उत्तराखंड के मेलोडी किंग जितेंद्र पंवार शामिल हुए,साथ ही दो गीतों की रिकॉर्डिंग भी हो चुकी है।अमित वी कपूर इस फिल्म को अपने संगीत से सजाएंगे।

यह भी पढ़ें: कुमाऊंनी वीडियो गीत घाघरी घूमे दे में तानिया आर्य की डांस स्किल ने जीता दर्शकों का दिल!

अब वक्त आ गया है उन सभी सवालों के जवाब मिलने का जो हम सबके मन में कबसे थे क्या कमली डॉक्टर बन पाई या नहीं,अब इसका जवाब हमें कमली के दूसरे भाग में मिल जाएगा।निर्देशक अनुज जोशी ने ग्रामीण परिवेश की हकीकत को कहानी का रूप दिया है जो हर किसी के दिल को भा गई। कमली फिल्म के सभी किरदारों को आज भी दर्शक उतना ही याद करते हैं जितना फिल्म रिलीज़ होने के समय करते थे,इस फिल्म में सवाली मैडम के सवाल,जीतू वीरू की दोस्ती और बहुत कुछ था जो इस फिल्म को सुपरहिट बनाता है,क्या सभी किरदार पुनः दिखाए देंगे इसका जवाब तो फिल्म रिलीज़ होने के बाद ही पता लग पाएगा।

यह भी पढ़ें:  गढ़रत्न नेगी की रचना को उषा पांडे ने दी आवाज, दर्शकों को पसंद आया कवर सॉन्ग।

आपको लगता होगा कमली मात्र एक काल्पनिक कहानी है लेकिन ये सत्य नहीं है ये कहानी है,पौड़ी द्वारीखाल के ग्राम बाग़ों की कुसुम कोठरी की जिसने पांचवी की पढाई के बाद परिवार और समाज के विरोध के बाद भी सिलोगी हाई स्कूल में छटवीं कक्षा मे एडमिशन लिया सात भाई बहनों का परिवार होने के बाद भी कुसुम ने अपने घर कामों,जंगल जमीन के कामों में अपनी बीमार माँ का हाथ बंटाया रोज स्कूल जाते समय बस्ते में दरांती लेकर जाती और वापसी में घास लेकर आती इसी कठिन संघर्ष के बाद कुसुम ने हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की बीए में गोल्ड मेडलिस्ट कुसमु ने बाद में पीएचडी भी की और आज एक कॉलेज में लेक्चरर हैं,सलाम है उत्तराखंड की कुसुम एवं कमली को जिन्होंने न जाने कितने लोगों को प्रेरित किया और सच्ची मेहनत एवं लगन से सफलता प्राप्त की।

कमली 2 फिल्म का फर्स्ट लुक देखिए। 

did-kamali-become-a-doctor-is-going-to-get-an-answer-to-this-question-kamali-2-film-is-being-made

 सभी ख़बरों के लिए हिलीवुड न्यूज़ से जुड़े रहिए

 

 

 

 

 

 

 

Facebook Comments

About Rakesh Dhirwan

सभी उत्तराखंडवासियों को मेरा प्रणाम,उम्मीद है मेरे लेख आपको पसंद आते होंगे आपका सहयोग ही प्रेरणा देता है। मेरा प्रयास रहेगा आपको मनोरंजन के साथ-साथ जानकारी भी देता रहूं। आप सबका प्रेम आशीष मिलता रहे जरूर उत्तराखंड को बुलंदियों पर पहुंचाएंगे।

Check Also

उत्तराखंडी लघु फिल्म मंगतू लाटू यूट्यूब पर रिलीज, नवीन सेमवाल ने लाटू किरदार की बखूबी निभाई भूमिका।

उत्तराखंडी लघु फिल्म मंगतू लाटू यूट्यूब पर रिलीज, नवीन सेमवाल ने लाटू किरदार की बखूबी निभाई भूमिका।

हर व्यक्ति को अपने आस-पास मौजूद मानसिक रूप से कमजोर लोग होते हैं. उनके साथ …

%d bloggers like this: