देहरादून का दून स्टूडियो बना हिट गीतों का गढ़ !यहीं से निकले काजल ,छल कपट जैसे सुपरहिट गीत !

1
766
dehraduns-doon-studio-became-the-hub-of-hit-songs-many-superhit-songs-like-kajal-chal-kapat-came-out-from-here

उत्तराखंड संगीत जगत की हर खबर से हम हर रोज आपको रूबरू करवाते हैं लेकिन आज ऐसी खबर से रूबरू करवा रहे हैं जो किसी भी गीत की नींव होती है जिसके बिना संगीत जगत की इमारत बनना असंभव है,जी हाँ देहरादून का दून स्टूडियो सुपरहिट गीतों का गढ़ बन चुका है,इसी स्टूडियो से कई सुपरहिट गीत निकले हैं जिन्होंने संगीत जगत में धमाल मचाया।

dehraduns-doon-studio-became-the-hub-of-hit-songs-many-superhit-songs-like-kajal-chal-kapat-came-out-from-here

देहरादून स्थित दून स्टूडियो से अब तक 1000 से अधिक गीत बन चुके हैं,दून स्टूडियो उत्तराखंड संगीत जगत के लिए समर्पित है और कई प्रतिष्टित चैनलों के गीत बना चुका है जो काफी सुपरहिट रहे,जिनमें काजल काजल,नथुली छल कपट,बिडरू मामा ,ओ लाली होंसिया,भैजी की बारात,गजरा,पौड़ी की नौनी सहित कई गीत हैं जो काफी सुपरहिट रहे।

यह भी पढ़ें: भतीजे को पसंद आई डाँडा गौं की बाँद चाचा धनीराम को भेजा रिश्ते के लिए! दर्शकों को खूब पसंद आया कांसेप्ट!

हिलीवुड न्यूज़ से खास बातचीत में दून स्टूडियो के निर्माता राजीव डोबरियाल ने बताया कि दून स्टुडियो की स्थापना 3 वर्ष पूर्व हुई थी जिसके उदघाट्न समारोह के अवसर पर बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक जुबिन नौटियाल शरीक हुए थे,तब से ये सिलसिला शुरू हुआ इसी स्टूडियो से कई युवा गायकों को पहचान मिली है।

 https://www.hillywoodnews.in/dehraduns-doon-s…me-out-from-here/

 

यह भी पढ़ें: कुमाऊनी युवाओं ने गाया ऐजा म्यार पहाड़ गीत ! मिलजुल पहाड़ बचाने का दिया सन्देश!

दून स्टुडियो के होनहार मिक्सिंग मास्टर A Virus एवं हर्षित जोशी हैं जिन्होंने अपने हुनर से एवं संगीत की बारीकी से उत्तराखंडी गीतों को नया कलेवर दिया है,A VIRUS हिमाचल के रहने वाले हैं लेकिन पूरी तरह से उत्तराखंडी संगीत के लिए समर्पित हैं तो वहीँ हर्षित जोशी ने इससे पहले बैंगलोर संगीत में अपना नाम बनाया है और अब देवभूमि के लोकसंगीत के प्रति समर्पित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: रिलीज़ हुआ मोस्ट अवैटिंग वीडियो सॉन्ग ‘गजरा’ संजू सिलोड़ी संग पहली बार नजर आई दिव्या नेगी !

इन सबसे आपका परिचय कराना बेहद आवश्यक था क्योंकि यही वो लोग हैं जो परदे के पीछे रहकर भी अपनी अहम् भूमिका अदा करते हैं,देहरादून उत्तराखंड का केंद्र है और यही पर इस स्टूडियो की स्थापना करने का मकसद उत्तराखंड के हुनर को निखारना था,जिससे नए कलाकारों को एक मंच मिल सके,दून स्टूडियो गाँव शहर की प्रतिभा को निखारने में अहम् भूमिका निभा रहा है ,जिससे दून स्टूडियो उत्तराखंड संगीत जगत में अपनी एक अलग पहचान बना रहा है।

यह भी पढ़ें: स्वरकोकिला मीना राणा ने दी गढ़वाली भजन ॐ श्री गणेशाय नमः भजन को आवाज !

उत्तराखंड के नामचीन गायकों की पहली पसंद बन चुका है,लोकगायक गजेंद्र राणा ने बिडरू मामा गीत से लम्बे अरसे बाद वापसी की ये गीत भी दून स्टुडियो में रिकॉर्ड किया गया था,बामणी2 सुण ले जरा गीत एवं सपना छोरी गीत भी इसी स्टुडियो से रिकॉर्ड हुए हैं जो दर्शकों को बेहद पसंद भी आए।

हिट गीतों के लिए पहचान बनाने वाले दून स्टुडियो से रिकॉर्ड इस गीत का आनंद आप भी लीजिए,हिलीवुड न्यूज़ दून स्टूडियो के लोकसंगीत के प्रति समर्पण की सराहना करता है और आने वाले प्रोजेक्ट्स की अग्रिम शुभकामना भी प्रेषित करता है।

लीजिए आनंद लीजिए हाल ही में रिलीज़ हुए गजरा गीत का:

उत्तराखंड संगीत जगत की आज की ख़बरें देखिए प्राइम टाइम एपिसोड में :

 

 

 

Facebook Comments