बॉलीवुड रामायण में दीपका चिखलिया को पसंद है सीता के रूप में आलिया और रावण के रूप में अजय

0
338

जब भी बात ‘रामायण'(Ramayana) और राम-सीता की आती है तो लोगों के जेहन में रामानंद सागर की ‘रामायण’ और राम-सीता (Ram-Sita) की जोड़ी के रूप में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया का चेहरा ही उभरकर सामने आता है। 80-90 के उस दौर में रामानंद सागर की ‘रामायण’ ने ऐतिहासिक सफलता हासिल की थी और अरुण गोविल व दीपिका को लोग सचमुच भगवान स्वरूप समझ आशीर्वाद लेने आने लगे थे।

मनोरंजन से भरपूर गढ़वाली फिल्म “ल्या ठुंगार” यूट्यूब में रिलीज, काफी समय से था दर्शकों को इंतजार

हालांकि इस ‘रामायण’ के बाद और भी कई निर्माताओं ने ‘रामायण’ बनाई, पर कुछ खास सफल नहीं रहीं। लेकिन अगर अब ‘रामायण’ बनाई जाए, तो उसमें कौन सा ऐक्टर राम, सीता, लक्ष्मण और रावण के किरदारों के लिए फिट बैठेगा? क्या आपके पास जवाब है? ‘सीता’ यानी दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) के पास है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब दीपिका से पूछा गया कि कौन से ऐक्टर उनके, राम, लक्ष्मण और रावण के किरदारों के लिए फिट रहेंगे, तो उन्होंने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया। दीपिका ने कहा कि सीता के रोल के लिए आलिया भट्ट (Alia Bhatt) फिट रहेंगी, जबकि राम के किरदार के लिए रितिक रोशन (Hritik Roshan)।

मिलने लगी गरीबो को सलमान की मदद, बाकी अभी तक बोल ही रहे हैं

आपको बता दें कि देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच इन दिनों दूरदर्शन पर रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के शो ‘रामायण’ का फिर से टेलिकास्टर हो रहा है। 1987 में आया यह शो आज भी लोगों की पसंद बना हुआ। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शो की टीआरपी ने नया रेकॉर्ड बनाया है। दरअसल, प्रेस इन्फार्मेशन ब्यूेरो (पीआईबी) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि BARC रेटिंग में रामायण के रिपीट शो ने बाजी मारी है। इसे 4 शोज में 170 मिलियन दर्शक मिले हैं। पीआईबी ने ट्वीट किया, ‘BARC के मुताबिक, हमने 2015 से टीवी ऑडियंस को मीजर करना शुरू किया। उस वक्तश से किसी भी हिंदी जीईसी शो को इतनी ज्या दा रेटिंग नहीं मिली है जितनी रामायण के री-टेलिकास्टु को मिली है।’

कोरोना की जिस जंग से लड़ने के लिए अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़, उसकी स्क्रिप्ट जानती थीं ट्विंकल खन्ना

वहीं लक्ष्मण के किरदार में वह वरुण धवन को देखना चाहती हैं। लेकिन जब बात रावण के किरदार की आई तो उन्होंने ऐक्टर अजय देवगन का नाम लिया। दीपिका के मुताबिक, अजय रावण के किरदार के लिए एकदम परफेक्ट हैं।

Facebook Comments