पिता न कर सका तो बिटिया ने कर दिखाया। सोशल मीडिया पर हुए लाखों फैंस।

0
1635
Daizy Aizy Photo

Daizy Aizy (Menaka thakur) is an Indian artist from Himachal Pradesh, who is famous for her Instagram reels, and hit Punjabi musical video songs. She is working as an actress, dancer, and singer in Punjabi music industry. She is one of the popular social media influencer in Instagram and YouTube.

परिवार (Daizy Aizy Family)

डेज़ी ऐजी जिसका वास्तविक नाम मेनका ठाकुर है, का जन्म 21 मार्च 1997 को हिमाचल प्रदेश के मनाली में एक क्षत्रिय परिवार में हुआ था। पिता श्री राम ठाकुर एक किसान है जोकि सेब की खेती करते है। जबकि माता जी श्रीमती चैना ठाकुर एक कुशल गृहणी है। परिवार में एक छोटी बहन सुनैना ठाकुर भी है जोकि बड़ी बहन के नक़्शे कदम पर चलते हुए आज एक बेहतरीन कलाकार है।

daizy aizy family photo
Daizy Aizy Family photo

इसे भी पढ़े: सच्चे प्रेम की तलाश में खाया धोखा तो बोली ये बातें

डेज़ी ऐजी के गाँव का नाम शगचर है जोकि जनपद कुल्लू के हिमाचल प्रदेश के मनाली कस्बे के अंतर्गत आता है।

शिक्षा (Daizy Aizy Education or Qualification)

डेज़ी ऐजी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गाँव में दादा जी द्वारा संचालित स्कूल शगचर, से 10th तक की पढाई सरस्वती विद्या मंदिर कतरई कुल्लू, से और बारहवीं तक की पढ़ाई “भारत भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल, धलपुर, कुल्लू” से पूर्ण की, फिर विज्ञानं विषय में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कुल्लू से स्नातक और उस के बाद शिक्षा(डी.अल.एड.) में डिप्लोमा, डाइट जराड़ कुल्लू से पूर्ण किया।

डेज़ी ऐजी के बारे में कुछ रोचक जानकारी

बचपन से ही चुलबुली स्वभाव, एवं बेहद खूबसूरत मेनका पढ़ाई लिखाई में भी खूब अव्वल रही है। पिता राम ठाकुर खुद एक अभिनेता बनने की चाह रखते थे परन्तु खेतीबाड़ी और परिवार की ज़िम्मेदारी से कभी इस चीज़ के लिए समय नहीं मिल पाया तो जैसे ही डेज़ी ऐजी का जन्म हुआ तो पिता ने ये ठान लिया था कि “यदपि मैं अभिनेता नहीं बन पाया परन्तु अपनी बिटिया को जरूर अभिनेत्री बनाऊंगा” बस पिता हमेशा बच्चो को डांस, और एक्टिंग के लिए प्रोत्साहित करते रहते थे।

साथ में मिलकर खूब मस्ती होती और पिता नटखट बच्चो के मन में कला के प्रति एक खासा रुझान भी पैदा करते रहे।

पेशा (Daizy Aizy Occupation)

2018 में अपना कॉलेज ख़त्म करते ही डेज़ी ऐजी ने टिकटोक वीडियोस बनाना शुरू किया और साथ में अपने फोल्लोवेर्स के लिए कुछ मेकअप ट्रिक्स वीडियोस भी बनाये। बहुत ही जल्द उनके टिकटोक पर 4 मिलियन (40 लाख) फोल्लोवेर्स हो गए उसके बाद 11 जून 2019 डेज़ी ऐजी ने अपना यूट्यूब चैनल की शुरुवात की और यहाँ उन्होंने लिपसिंक, और डांस वीडियोस के साथ मेकअप ट्रिक वीडियोस अपलोड करने स्टार्ट किये जो लोगो द्वारा काफी पसंद किये गए।

daizy aizy without makeup

इसे भी पढ़े: जानिए, 23 साल के इस नौजवान का रूड़की के एक छोटे से गाँव से बॉलीवुड तक का सफर

उनकी बढ़ती लोकप्रियता एवं कला को देखते हुए उन्हें पंजाबी, गढ़वाली, और हिंदी म्यूजिक वीडियो एलबम्स के लिए ऑफर आने लगे।

जैसे ही डेज़ी ऐजी ने म्यूजिक वीडियो एलबम्स में काम करना शुरू किया तो मानो डेज़ी ऐजी हर जवाँ दिल की धड़कन से बन गयी और यही कारन रहा कि जब टिकटॉक भारत में प्रतिबंधित हुआ तो डेज़ी ऐजी को इंस्टाग्राम में एक सेफ लैंडिंग मिली बस डेज़ी ऐजी ने इंस्टाग्राम ज्वाइन किया और उनके प्रसंशक इंस्टाग्राम पर पहुँच गए।

फ़िलहाल डेज़ी ऐजी इंस्टाग्राम रील्स पर छाई हुयी है और म्यूजिकल वीडियो एलबम्स की शूटिंग में व्यस्त है।

यदि डेज़ी ऐजी की इनकम के बारे में बात की जय तो उनके हिसाब से वो इंस्टाग्राम प्रमोशन, एवं म्यूजिकल वीडियो शूटिंग के माध्यम से सालाना तकरीबन 10 लाख तक की कमाई आसानी से कर लेती है और अब उन्हें अलग अलग ऍप से भी ऑफर्स आ रहे है जिनके बारे में वो जल्द ही फैंसला ले सकती है।

डेज़ी ऐजी भविष्य में हिंदी, तथा पंजाबी फिल्मो में एक मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभा कर लोगो का मनोरंजन करना चाहती है जिसके लिए वो लगातार मेहनत कर रही है।

hot and sexy daizy aizy

डेज़ी ऐजी एक बेहद ज़िंदादिल इंसान है जिन्हे पशुओ से भी खासा लगाव है और यहाँ बता दे कि उनके पास अभी दो पप्पी (डॉग्स) भी है जिन्हे डेज़ी ऐजी बहुत प्रेम करती है।

मेनका से डेज़ी ऐजी बनने के पीछे का राज़ उजागर करते हुए डेज़ी ऐजी बताती है कि जब उनका जन्म हुआ तो उनकी सुंदरता को देखते हुए उनके दादा जी ने उनका नाम मेनका रख लिया था। परन्तु जब वो स्कूल गयी तो बच्चे उन्हें महाभारत काल के विश्वामित्र ऋषि की मेनका कहकर चिढ़ाया करते थे। जिसजे तंग आकर उन्होंने बचपन में ही ये फैंसला कर लिया था कि चाहे कुछ भी हो में ये नाम बदल कर रहूंगी।

घर पर उन्हें डेज़ी के नाम से ही पुकारा जाता था तो उन्होंने सोचा क्यों न इसी नाम में कुछ रोचक जोड़कर इसे ही अपना लिया जाय।  फिर किया था मेनका बन गयी आपकी फ़ेवरिट डेज़ी ऐजी।

जब हमारे सेलिब्रिटी संवादाता कोमल नागपाल कण्डारी से उनकी बात हुयी तो उन्होंने अपने जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से शेयर किये जो इस प्रकार से है।

इसे भी पढ़े: जाने कैसे इस लडके ने सकारात्मकता को अपना हथियार बनाकर जीता लाखो का दिल आज खेल रहा है लाखों में

प्रश्न 1 . आपकी रूचि इस फील्ड में कैसे बनी ?

उत्तर: इसका पूरा श्रेय में अपने पिता जी को देना चाहूंगी, वो भी एक अभिनेता बनना चाहते थे परन्तु पारवारिक जिम्मेदारियों के मद्देनज़र ऐसा हो न सका। इसलिए उन्होंने हमेशा से ही हम दोनों बहिनो को अभिनय के प्रति प्रोत्साहित करते रहे। जिसका नतीजा ये हुआ कि हम दोनों बहिने अभी अभिनय के क्षेत्र में कार्यरत है। 😋

प्रश्न 2 . आपके जीवन से जुडी कुछ रोचक बातें

उत्तर: मैं बचपन से ही एक पशु प्रेमी रही हूँ और मुझे पशुओ से खासा लगाव है। यही कारण है कि आज मेरे पास जो प्यारे पप्पीस है।

प्रश्न 3 . आपको कभी किसी से प्रेम हुआ ? 

उत्तर: हाँ एक बार हुआ है और वो लम्हा मेरे जीवन का एक बेहतरीन लम्हा रहा है परन्तु आपसी तालमेल और समझबूझ न होने के कारण हमे एक दूसरे से अलग होने का फैंसला लिया और हम दोनों ही अपनी अपनी लाइफ में बहुत खुश है। हालाँकि वो कॉलेज टाइम का प्यार था और उस समय जीवन के बारे में इतनी जानकारी भी नहीं होती है वो बस एक अट्रैक्शन मात्र से ही आपस में दोस्ती हो जाती है जिसे समाज या हम लोग ही प्यार मान बैठते है।  🤣

प्रश्न 4 . आपको इस फील्ड में प्रसिद्धि कैसे मिली ?

उत्तर: बस टिकटोक पर लगातार वीडियोस बनाती रही और उसके बाद मुझे कुछ बेहतरीन म्यूजिकल वीडियो सांग्स में अभिनय करने का मौका मिला जिसे मेरे प्यारे दर्शको द्वारा खूब सराहा गया और बस यही अभिनय की यात्रा आज यहाँ तक आ पहुंची।

प्रश्न 5 . इसके आलावा आप क्या करते है, यदि आप इस फील्ड में नहीं होते तो क्या कर रहे होते ?

उत्तर: फ़िलहाल में पूर्ण रूप से अभिनय के क्षेत्र में ही कार्यरत हूँ और यदि मैं आज अभिनय में नहीं होती तो अवश्य ही एक अध्यापिका होती।

sexy pic of daizy aizy

प्रश्न 6 . आप कहा और किसके साथ रहते है ?

उत्तर: फ़िलहाल मोहाली पंजाब में अपनी छोटी बहन और दो प्यारे पप्पीज के साथ।

प्रश्न 7 . आप अपने लिए कैसा लाइफ पार्टनर चाहते है ?

उत्तर: फ़िलहाल जीवन साथी के लिए अभी काफी समय है क्योंकि अभी मैं सिर्फ और सिर्फ अपने काम पर ध्यान देना चाहती हूँ और इस बारे में सोचकर अपना कीमती समय बर्बाद नहीं करना चाहती ही परन्तु जब भी समय आएगा मुझे हमेशा एक अच्छा और सच्चा इंसान जो मुझे इज्जत दे और जो मैं आज हूँ मुझे ऐसे ही पसंद करे। बदले में उसको भी वही मिलेगा ये मैं भरोषा दिलाती हूँ।

प्रश्न 8 . आपको दूसरे लोगो में कौनसी चीज़ आकर्षित करती है ?

उत्तर: आँखे ! किसी भी इंसान की आँखे मुझे खासा आकर्षित करती है। और आँखे ही है जो इंसान के दिल का आईना भी होती है। तो मेरे अंदर ये गॉड गिफ्टेड है कि मैं किसी भी इंसान की फितरत को उसकी आँखों से आसानी से पहचान लेती हूँ।

प्रश्न 9 . आप भविष्य में क्या खास करने वाले हो ?

उत्तर:  मैं एक कुशल अभिनेत्री बनकर मेरे चाहने वालो का मनोरंजन करना चाहती हूँ।

प्रश्न 10 . अपने फैंस की लिए आप क्या सन्देश देना चाहते हो ?

उत्तर: जीवन में कुछ भी पेर्नामेंट (स्थाई) नहीं है इसलिए हमेशा खुश रहे और जो आपके पास है उसी को प्रभु की इच्छा मानकर एन्जॉय करे। हर चीज़ के दो पहलू है तो उसी पहलू को पकड़कर आगे चले जो आपके हित में हो।

Know about Daizy Aizy (age, dob, family, education, love life, & income)

Name  Daizy Aizy ( Menaka Thakur)
Daizy Aizy nick name  Daizy
Daizy Aizy  date of birth  21 March 1997
Daizy Aizy  age  24 on 2022
Daizy Aizy village  Shangchar, Kullu, Himachal Pradesh
Daizy Aizy father & occupation  Ram Thakur, Apple Farmer
Daizy Aizy mother & occupation  Chaina Thakur, House wife
Daizy Aizy highest qualification  B.Sc., D.EL.Ed
Daizy Aizy school name Saraswati Vidhya Mandir Katrai Kullu, & Bharat Bharati Senior Secondary School, Dhalpur,  Kullu (H.P.)
Daizy Aizy college name Government Degree College Kullu, & District Institution of Education and Training Jarad, Kullu (H.P.)
Daizy Aizy income  10 lakhs/Annum
Daizy Aizy occupation  Artist
Daizy Aizy sibling name  Sunaina Thakur (Artist)
Daizy Aizy height  5’2’’
Daizy Aizy weight  47 kg
Daizy Aizy hair color  Brown
Daizy Aizy eyes color  Brown
Daizy Aizy sex Female (straight)
Daizy Aizy zodiac sign ♌|Leo
Daizy Aizy complexion  Fair
Daizy Aizy marital status Never Married
Daizy Aizy figure 36/32/38
Daizy Aizy relationship status  Single
Daizy Aizy boyfriend name NA
Daizy Aizy  husband name NA
Daizy Aizy Hobbies Playing, Volleyball, dancing, acting, singing, and listening to music.
Daizy Aizy favorite Singer Rohanpreet Singh (Punjabi)
Daizy Aizy Favorite Actor Vicky Kaushal
Daizy Aizy favorite actress Deepika Padukone
Daizy Aizy favorite tourist destination Paris
Daizy Aizy favorite food Indian, Paani Puri
Daizy Aizy debut song Tu Chhadeya by Miel
Daizy Aizy  most popular songs  Rol lai by Preetsukh, Kaala Maal, Laash by Preet Sukh, and Modern Pahadi Mashup by Ashish Chamoli
Daizy Aizy employer name   RedLeaf Music by Goldy Kehal
Daizy Aizy favorite car  Lamborghini
Daizy Aizy favorite bike  Harley
Daizy Aizy favorite city & why  Chandigarh, because it’s clean, well planed, and beautiful
Daizy Aizy best friends  Hema and Arpita
Daizy Aizy favorite song  Rok lai, Punjabi Songs

 

Social Media Links of Daizy Aizy

Facebook | Instagram | Daizy Aizy YouTube Vlogs

Daizy Aizy Latest Song: Vikrala