दगड़ा लिजैदया वीडियो गीत के माध्यम से पुलवामा शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि !! नारी के संघर्षों की कहानी बयां करता वीडियो देखें !!

0
428
DAGDA LIJEDYA

सिर्फ सैनिक ही नही बल्कि उनका पूरा परिवार ताउम्र देश के लिए त्याग और बलिदान करता है।पुलवामा शहीदों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि के साथ उनके परिवार की हिम्मत, साहस और मनोदशा दर्शाने की कोशिश MGV DIGITAL ने दगड़ा लिजैदया वीडियो के माध्यम से की है।

जरूर पढ़ें : चार दिन की चांदना गीत की डीजे में धूम !! गायक दिनेश रावत श्रोताओं के बीच लोकप्रिय !!

एक जवान जब देश रक्षा के लिए घर से निकालता है तो उस पल को MGV DIGITAL ने वीडियो के माध्यम से बयां करने का सार्थक प्रयास किया है,ऐसा पल जब सबकी आंखें फौजी को विदा करते वक्त भले ही नम हों लेकिन दिल में गर्व की अनुभूति होती है कि हमारा कोई अपना देश की सेवा करने जा रहा है।

जरूर पढ़ें : मॉडर्न पहाड़ी मचा रहे हैं यूट्यूब पर धूम !! आशीष, तरुण का मॉडर्न पहाड़ी मैशअप पार्ट 2 रिलीज़ !!

इस गीत को अपनी कलम से लिखा है कैलाश डंगवाल ने और आवाज दी है विकास बहगुणा ने,संगीत जगत के चमकते सितारे जिनके संगीत की गूंज उनके नाम जैसी ही गूँजने में लगी हुई है ,जी हाँ वो हैं संगीतकार गुंजन डंगवाल। पूरी टीम ने वीडियो के जरिए भारतीय सेना को सच्ची श्रद्धांजलि समर्पित की है ,एक नारी के दर्द को गीतकार ने बहुत ही मार्मिक ढंग से उजागर किया है ,उतनी ही शानदार आवाज में विकास बहुगुणा ने इसे गाया भी है।

जरूर पढ़ें : वीडियो : ग्रामीण परिवेश को दर्शाता एक चित्रगीत ‘गुड्डू का बाबा टोटगा पड्यां छिन’ दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है।

वीडियो के छायाकार एवं निर्देशक Jazy D ने वीडियो में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजंलि दी है,फौजी की भूमिका में प्रवीन भट्ट का शानदार अभिनय एवं साक्षी काला पहाड़ी परिधान एवं ग्रामीण परिवेश की महिला के किरदार में एकदम सटीक लगी।

जरूर पढ़े : गाडो गुलबंद लोकगीत को मिला फ्यूजन का रूप ! दर्शकों को पसंद आया पहाड़ी फोक का नया अंदाज!!

जितनी मुश्किलों भरा जीवन देश की सीमा पर तैनात फौजी का रहता है ,उतना ही संघर्षमय होता है फौजी के परिवार का जीवन जो हर समय इस डर से सहमे से रहते हैं कि सीमा पर कैसे हालात।
सलाम है उस नारी को जो अपने जीवन का सबसे कठिन धर्म निभाती है अपने सुहाग को विदा करते वक्त विरह की पीड़ा उसके लिए अब असहनीय हो उठी है और स्वामी से साथ ले जाने का आग्रह करती है।

जरूर पढ़ें : किशना की फ्योंलडिया ने बनाया रिकॉर्ड। बना यूट्यूब पर 2 करोड़ व्यूज पाने वाला पहला गढ़वाली गीत !

हे जी सुणा तुम बिना रयेन्दु नि मैतैं दगड्या लिजेदया गीत ने एक नारी की पीड़ा को दर्शाया है क्योंकि पुरुष समाज रोजगार की तलाश मे अधिकांश घर से दूर ही रहता है लेकिन घर जंगल और खेती का सारा कामकाज अपने जीवन यापन को चलाने के लिए ये काम महिलाओं को ही करना पड़ता है जो कि काफी कठिनाइयों से भरा होता है।

जरूर पढ़ें : VIDEO : सीमा पर तैनात एक फौजी की अपनी माँ के नाम चिठ्ठी कैसी होती है? देखिए प्रीतम भरतवाण के इस गीत को !

वीडियो का फिल्मांकन ऋषिकेश ,गुल्लर, रानीपोखरी एवं देहरादून में हुआ है, वीडियो में हमले की खबर वाले दृश्य ने सभी को भावुक कर दिया।

Hillywood News
Rakesh Dhirwan

Facebook Comments