तबाही मचा रहा महातूफान बिपरजॉय, हो सकती है भारी मुसीबत

0
तबाही मचा रहा महातूफान बिपरजॉय, हो सकती है भारी मुसिबत

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात की ओर बढ़ रहा है, तूफान इस समय सौराष्ट्र-कच्छ तट के करीब अरब सागर में स्थित है, और गुजरात में जखाऊ बंदरगाह से लगभग 30 किमी दूर है.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की यह पहली फूड डिलीवरी गर्ल जो 17 घंटे करती है मेहनत

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय एक सीवर साइक्लोन है जिसके तट से टकराने के बाद बड़ी तबाही मचाने की आंशका है, महातूफान बिपरजॉय गुजरात, बिपारजॉय को देखते हुए गुजरात के तटीय इलाकों से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. अभी तक 30 हजार लोगों को निचले इलाकों से बाहर निकाला गया है. इन सभी लोगों को शेल्टर होम्स में रखा गया है, जहां खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की गई है. एनडीआरएफ की टीमों को भी तैनात कर दिया गया है, इसके अलावा, लोगों की मदद के लिए भारतीय सेना भी तैयार है, सरकार ने तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों से कहा है कि वे अपने घरों को छोड़कर शेल्टर होम्स में चले जाएं.

यह भी पढ़ें: कैंची धाम में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, जाने से पहले पढ़े गाइडलाइन

महाराष्ट्र के साथ देश के 9 राज्यों पर असर डालने की आशंका है, मौसम विज्ञान परमेंद्र कुमार कहते हैं कि भी मानसून एक्टविटी रत्तनागिरी और श्रीहरिकोटा के पास है, यहां से मानसून 18 से 21 जून के बीच साउथ ईस्ट इंडिया में आगे बढ़ेगा, इसके बाद मानसून 23 से 25 जून के बीच मध्यप्रदेश में एंट्री हो सकती है.

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।

 

Exit mobile version