संकट की घड़ी में गरीबों के मसीहा बने संस्कृति कर्मी विनोद खंडूरी, कहा कोई भी गरीब भूखा न सोये

0
667
news

कोरोनावायरस जैसी महामारी में लॉकडाउन के चलते गरीब लोगों के सामने रोज़ी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. इस मुश्किल समय में उत्तराखंड के प्रशिद्ध संस्कृति कर्मी, समाज सेवक, पूर्व सैनिक और बर्तमान में ग्रामीण युवा जन विकास समिति के अध्यक्ष विनोद खंडूरी आगे आये हैं.

यह भी पढ़ें फुलारी दगड़्यौं इस विडियो में बच्चों की एक्टिंग के दीवाने हुए दर्शक

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना वायरस पीड़ितों में इजाफा देखने को मिला है, जिससे लॉकडाउन Lockdown की अवधि बढ़ने के पूरे आसार नज़र आ रहे हैं. ऐसे में डेली काम करके अपनी रोज़ी रोटी चलाने वाले मजदूरों के सामने गंभीर समस्या खड़ी हो गयी है. सरकार द्वारा भी लगातार ऐसे लोगो को सहयता प्रदान की जा रही है. लेकिन इस सबके साथ ऐसे भी कई लोग हैं जो बाहरी क्षेत्र से रोजगार के लिये आये हैं. और lockdown के चलते बेरोजगार हो गए हैं. अब उनके सामने रोज़ी रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

साथ ही उत्तराखंड गीत संगीत एवं फिल्म जगत के कामगारों के भी लाले पढ़ रखे हैं, मजदूर चाहे वो किसी भी फ़ील्ड का हो समस्या सभी के सामने है. ऐसे में उत्तराखंड में उत्तराखंड फिल्म एवं संकृति जगत के निर्माता, निर्देशक विनोद खंडूरी ने इन सभी कामगारों तक राहत पहुंचाने का जिम्मा उठाया है. खंडूरी काफी समय से सामाजिक कार्यों में संलग्न रहते हैं आजकल उनकी टीम लगतार इस महामारी में पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर लगातार गरीब लोगों और दिहाड़ी मजदूरों को चिन्हित कर उन तक रहत समग्री पहुंचा रहे हैं. उनके इस कदम के बाद चारों तरफ उनकी खूब तारीफ हो रही है.
ऐसे ही दानवीरों की इस संकट की घड़ी में देश प्रदेश को जरूरत है.

यह  भी पढ़ें संकट की घड़ी में संस्कृति कर्मियौं की मदद करेंगे राम नेगी – कही दिल खुश कर देने वाली बात

हमने जब खंडूरी से इस बाबत बात की तो उन्होंने बताया कि हम डेली पैकेट्स बनाकर लोगों तक पहुंचा रहे हैं. कई सारे ऐसे भी लोग हैं जो रात को काल करके हमें बताते हैं और हम सुबह उनतक राहत सामग्री पहुंचा देता हैं. साथ ही उन्होंने बताया की हम अभी तक 250 लोगों तक राहत समग्री पहुंचा चुके हैं. और हमारा उद्देश्य है की कोई भी गरीब इस महामारी में भूखा नहीं सोना चाहिए. हम लगातार ऐसे लोगों तक पहुंच रहे हैं जिनको वाकई में सहयोग की जरूरत हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर आप देहरादून में हैं और किसी तरह से परेशांन हैं तो आप घर पर ही रहे हम आप तक सहायता पहुँचायेंगे.

बता दें कि विनोद खंडूरी की टीम में अभिनेता अंकित रौथाण, संगीतकार सुरेन्द्र कोहली तथा ब्रिज पंवार एवं ज्योति सिंह लगातार लोगों तक रहत सामग्री पहुंचा रहे हैं |

Facebook Comments