Coronavirus In Uttarkashi : उत्तरकाशी जिले में मिला एक और कोरोना संक्रमित, लोगों में मचा हड़कंप

1
Coronavirus In Uttarkashi
File photo

Coronavirus In Uttarkashi  उत्तराखंड  में कोरोना वायरस  के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। आज सुबह एक और कोरोना संक्रमित मरीज सामने आया है। अपर सचिव युगल किशोर पंत ने ग्रीन जोन उत्तरकाशी  के मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है। उत्तरकाशी जिले में कोरोना का यह पहला मामला है। इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 68 हो गई है।

यह भी पढ़े : प्रीतम भरतवाण ने यूट्यूब में शुरू किया “अपना गीत, अपना जागर”

Coronavirus In Uttarkashi : उत्तरकाशी में यह मामला सामने आने के बाद पूरे पहाड़ में हलचल मच गयी है क्यूंकि अब तक पहाड़ के सभी जिले ग्रीन जोन में शामिल थे जहाँ एक भी कोरोना संक्रमण का मामला सामने नहीं आया था। लेकिन इस मामले के बाद अब सबसे बड़ा सवाल जो पैदा हो रहा है वह ये कि उत्तराखंड वापस आने वाले प्रवासी कितने सुरक्षित हैं। इस समय प्रवासी लोग बड़ी संख्या में वापस उत्तराखंड अपने घरों की ओर आ रहे हैं और अब सबसे ज्यादा खतरा प्रवासियों से ही राज्य को नजर आ रहा है।

image source social media

यह भी पढ़े : आखिर क्यों उत्तराखंड संगीत जगत से दूर है मंगलेश डंगवाल ?

उत्तरकाशी के सीएमओ डॉ. डीपी जोशी ने बताया कि यह युवक तीन अन्य युवकों के साथ सात मई को गुजरात से उत्तराखंड आया था। एहतियातन युवक की जांच कराई गई थी जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। ग्रीन जोन में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से अब प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। विभागीय अधिकारी युवकों के बारे में पता करने में जुटे हैं।

यह भी पढ़े : उत्तराखण्डी गीत “ओ मेरी बांद ” को सोशल मीडिया में मिला इतना प्यार कि पहुँच गया 1 मिलियन के पार

बता दें कि शनिवार को भी ऊधमसिंहनगर में कोरोना के चार नए मामले सामने आए थे। ये चारों संक्रमित युवक भी बाहरी राज्यों से आए थे। वहीं, अभी तक प्रदेश में 46 मरीज ठीक हो चुके हैं। लॉकडाउन के बीच देश के दूसरे हिस्सों में फंसे लोगों के आने का सिलसिला तेज हो गया हैं। अब तक जिले भर में 4386 लोगों को होम क्वारंटीन किया जा चुका हैं। ऐसे में उनकी निगरानी करना पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा है।

Exit mobile version