दुनिया के 50 देशों में कोरोना का र्कफ्यू, सरकार ने उठाये कठोर कदम

0
224

दुनिया के 50 देशों में कोरोना का र्कफ्यू, सरकार ने उठाये कठोर कदम

दुनिया ने पहले कभी ऐसी दहशत नहीं देखी होगी चीन के रोहान से कोरोना आज पूरी दुनिया में अपना तांडव दिखा रहा है। दुनिया के तकरीबन 195 देश कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। दुनिया भर में 3.5 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं ऐसे में देश की सरकारों ने करोना से बचने का एक ही उपाय बताया है कि घरों से बाहर न निकलें।

रूद्रप्रयाग के डी.एम ने लाॅकडाउन का लिया कुछ इस तरह जायजा

दुनिया में कोरोना से अब तक 16,515 लोगों की मौत हो चुकी है भारत समेत 34 देशों को लाॅकडाउन कर दिया गया है। इनमें इटली अर्जटिना अमेरिका का कैलीफोर्निया, रवान्डा, ग्रीस आदि देशों की सरकारों ने वहा लाॅकडाउन कर दिया है। जबकि न्यूजीलैंड में बुधवार से लाॅकडाउन होगा, इसके अलावा ईरान जर्मनी और ब्रिटेन की सरकारों ने वहां के लोगों को काफी सर्तक रहने को कहा है।

जहाँ है वन्ही रहें , उत्तराखंड के सी एम् का बड़ा बयान, सभी सीमओं को किया जयेगा सील

भारत में भी 548 जिलों को लाॅकडाउन किया गया भारत में करीब 500 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र और केरल प्रभावित राज्य है वहां के लोग पूरी तरह से घरों में कैद हैं। अब कोरोना देश में बड़ी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में देश की सरकारें काफी सर्तक नजर आ रही हैं। उत्तराखण्ड में भी कोरोना के चार मरीजों की पुष्टि पायी गयी। तब से उत्तराखण्ड सरकार ज्यादा हरकत में नजर आ रही है। यहां तक कि सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक ही जरूरी चीजों की दुकानों को खुला रखने का आदेश दिया। इसके बावजूद भी कुछ लोग अभी भी सड़कों पर घूमते हुए नजर आ रहे और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जा रहे हैं।

Video : शाहीन बाग को लेकर पुलिस कर्मियों ने उठाया बड़ा कदम

Facebook Comments