कोरोना से देश में तीसरी मौत, पढ़े देशभर की कोरोना (कोविड 19) से जुडी़ खबरें

0
357

कोरोना से देश में तीसरी मौत, पढ़े देशभर की कोरोना (कोविड 19) से जुडी़ खबरें

कोरोना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही चला जा रहा है आये दिन कोई न कोई व्यक्ति इस कोरोना से संक्रमित हो रहा है इसी के चलते महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते एक 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है. महाराष्ट्र में हुई इस मौत के बाद भारत में कोरोना वायस से मरने वालों की संख्या अब 3 हो गई है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से अभी 127 मरीज संक्रमित बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को महाराष्ट्र में 5 नए मामले सामने आए है. यह सभी नागरिक विदेशी हैं. इसके बाद महाराष्ट्र में संख्या बढ़कर 44 हो गई और देश भर में कोरोना के विदेशी मरीजों की संख्या 36 हो चुकी है.

कोरोना का कहर बढ़ा तेजी से, महाराष्ट्र में 5 और संक्रमित मरीज़ मिले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र से हाल में आए नये मामलों को तत्काल कुल मामलों में शामिल नहीं किया है. केरल के अधिकारियों ने केंद्र सरकार के 23 के मुकाबले राज्य में 24 मामले होने की जानकारी दी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश के 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र स्थित शिरडी साईं मंदिर मंगलवार को बंद कर दिया गया. बताया गया कि अगले आदेश तक मंदिर बंद रहेगा

Coronavirus : भगवान के चरणों में सरेंडर करो, राखी सावंत ने दी सलाह

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद अफरा-तफरी का माहौल है. फ्रांस से लौटी एक महिला पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जबकि एक अन्य मरीज को भी आइसोलेट किया गया है. गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया कि दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. एक मरीज सेक्टर 100 के लोटस बुलेवार्ड स्पेसिया सोसाइटी की निवासी हैं, जो फ्रांस से वापस लौटी हैं. इन्हें पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. दूसरा मरीज सेक्टर-78 के हाइप पार्क में रहते हैं, उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. सर्विलांस की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है और दूसरे मरीज को भी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

Facebook Comments