Corona Virus को लेकर राजधानी के स्कूलों में अलर्ट

0
473

Corona Virus को लेकर राजधानी के स्कूलों में अलर्ट

चीन से भारत में दस्तक दे चुके कोरोना वायरस को लेकर राजधानी के स्कूल अलर्ट हो गए हैं। एक ओर जहां बोर्डिंग स्कूलों ने मास्क व सेनिटाइजर बांट दिए हैं तो दूसरी ओर डे-स्कॉलर स्कूलों ने सभी पैरेंट्स को भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है। द दून स्कूल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए विशेष क्लास हुई। इसमें स्कूल के डॉक्टर ने छात्रों को कोरोना वायरस के लक्षण और इससे बचाव के तरीके बताए। साथ ही स्कूल प्रशासन ने फिलहाल छात्रों के दूसरे देशों में होने वाले एजुकेशन एक्सचेंज प्रोग्राम पर रोक लगा दी है। स्कूल के निदेशक मीडिया अफेयर्स पीयूष मालवीय ने बताया कि कोरोना को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। हर छात्र पर नजर रखी जा रही है।

Khatron Ke Khiladi: रोहित शेट्टी ने तोड़ा इस अभिनेत्री का फोन, जानें वजह

वहीं, दिल्ली पब्लिक स्कूल ने सभी छात्रों के लिए विशेष सेमिनार कराया है। उन्हें किसी भी छात्र से हाथ मिलाने, गले मिलने से मना कर दिया गया है। अनजान व्यक्ति से कम से कम 2.5 मीटर दूरी रखने को कहा गया है। स्कूल प्रिंसिपल बीके सिंह ने बताया कि स्कूल में मास्क और सेनिटाइजर उपलब्ध करा दिए गए हैं।

Employees Strike : सामान्य और ओबीसी वर्ग के कर्मचारियों ने की हड़ताल, सरकारी कामकाज ठप

सर्दी-जुकाम से पीड़ित बच्चों को मास्क दिए जा रहे हैं। द एशियन स्कूल के निदेशक मदनजीत सिंह ने बताया कि सभी बोर्डिंग छात्रों को मंगलवार को ही सेनिटाइजर और मास्क उपलब्ध करा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि डे-स्कॉलर छात्रों के अभिभावकों को भी बच्चे के लिए मास्क उपलब्ध कराने को कहा गया है। बोर्डिंग स्कूलों ने पिछले पांच दिन में बड़ी संख्या में मास्क के ऑर्डर दिए हैं। कई और स्कूलों ने कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

Facebook Comments